Home Jammu Kashmir Jammu Coronavirus: जम्मू में मिला एक और संक्रमित, संख्या 71 पहुंची, अबतक 636...

Coronavirus: जम्मू में मिला एक और संक्रमित, संख्या 71 पहुंची, अबतक 636 संदिग्ध मरीज सामने आए

488
SHARE

प्रदेश में कोरोेना वायरस के नए मामले सामने आने का सिलसिला जारी है। आज यानी कि शुक्रवार को जम्मू में एक और संक्रमित पाया गया है। इसी के साथ प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 71 हो गई है। वहीं कश्मीर संभाग में गुरुवार को तीन नए मामले मिले। जबकि लद्दाख में करीब दो हफ्ते बाद एक नया मामला सामने आया। कश्मीर संभाग में गुरुवार को पहले संक्रमित मरीज को पूरी तरह से ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई।
जम्मू-कश्मीर में अब तक कोरोना वायरस के 71 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। इसमें 66 सक्रिय और तीन ठीक हुए हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है। चार मामलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कारगिल-लद्दाख के संजाक क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक व्यक्ति पीड़ित मिला है।

जीएमसी जम्मू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक डॉक्टर के पॉजिटिव होने के बाद संक्रमित हुए परिवार के तीन अन्य सदस्यों को बुधवार की देर रात जीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को माइक्रोबायोलॉजी विभाग के 25 सदस्यों के सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। इस बीच कश्मीर में क्वारंटीन अवधि पूरी कर चुके 324 और लोगों को गुरुवार को घर भेजा गया।

इनमें ज्यादातर बांग्लादेश में पढ़ रहे हैं। विभिन्न केंद्रों में अब भी 12 सौ से अधिक लोग क्वारंटीन हैं। श्रीनगर के छत्ताबल और उधमपुर जिले के रामनगर के सात इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है। गुरुवार को भी लखनपुर से लद्दाख तक लॉकडाउन रहा।