Home Jammu Kashmir Jammu पाकिस्तानी सेना ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, शाहपुर-किरनी सेक्टर में दागे मोर्टार

पाकिस्तानी सेना ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, शाहपुर-किरनी सेक्टर में दागे मोर्टार

91
SHARE

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है। आज यानी कि मंगलवार को भी सीमा पार से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार शेलिंग व फायरिंग की। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब दे रही है।
घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में जुटी हुई है। इसी को लेकर सीमा पार से आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया जा रहा है। इस फायरिंग व गोलाबारी की आड़ में पाकिस्तान अपने नापाक इरादों को अंजाम देना चाहता है। वहीं सेना की मुस्तैदी के चलते उसे हर बार मात खानी पड़ती है।

बीएसएफ कश्मीर रेंज के आईजी अजमल सिंह ने कल यानी कि सोमवार को बताया कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई कश्मीर में किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। लेकिन हमारे सुरक्षाबलों के पास आतंकियों को ट्रेस करने की आधुनिक तकनीक भी है। भारतीय सेना दुश्मनों की हर कोशिश नाकाम कर देगी और करारा जवाब भी देगी। अजमल सिंह ने कहा कि संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में तेजी और अनुच्छेद 370 के हटाए जाने का आपस में कोई भी संबंध नहीं है। संघर्षविराम उल्लंघन काफी समय से होता आ रहा है।

उन्होंने कहा कि लॉन्चिंग पैड्स पर आतंकियों की संख्या नहीं पता है, लेकिन इनपुट है कि सीमा पार जितने भी लॉन्चिंग पैड्स हैं वहां काफी संख्या में आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। घुसपैठ को सफल बनाने के लिए पाकिस्तानी सेना हर बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है।