Home World बगदादी के मारे जाने पर बोले ट्रंप- कायर की तरह मरा दुनिया...

बगदादी के मारे जाने पर बोले ट्रंप- कायर की तरह मरा दुनिया का नंबर-1 आतंकी

169
SHARE
Photo; Internet

अमेरिका ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के नेता अबु बकर अल-बगदादी को मार गिराया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को यह घोषणा की। ट्रंप ने कहा कि “क्रूर” संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना और दुनिया का नंबर एक आतंकवादी बगदादी ‘एक कुत्ते और कायर की तरह’ मारा गया।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछली रात अमेरिका दुनिया के नंबर एक आतंकी को इंसाफ के दायरे में लाया। अबु बकर अल-बगदादी मारा गया। वह दुनिया के सबसे खूंखार और हिंसक संगठन का संस्थापक और सरगना था। उन्होंने कहा कहा कि अमेरिका के के 9 स्वान दस्ते ने एक तरफ से बंद सुरंग में आईएस सरगना का पीछा किया और जब उसके पास बचने का कोई रास्ता नहीं बचा तो उसने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट करके खुद को और तीन को उड़ा लिया। अपने जीवन के अंतिम क्षणों में वह रोया, चीखा-चिल्लाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे और कई सहयोगी भी मारे गए हैं। ट्रंप ने कहा कि बगदादी फिर कभी किसी निर्दोष महिला, व्यक्ति और बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा सकेगा। वह एक कुत्ते और डरपोक की मौत मरा। दुनिया अब पहले से ज्यादा सुरक्षित है। ट्रंप ने आईएस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए रूस, सीरिया और तुर्की को भी शुक्रिया कहा। ट्रंप ने कहा कि वह ऑपरेशन को देख रहे थे।