Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: मतदाता सूचियों में संशोधन के लिए राजनीतिक दलाें को जारी हुए...

Jammu: मतदाता सूचियों में संशोधन के लिए राजनीतिक दलाें को जारी हुए यह निर्देश

60
SHARE

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर यह है कि जम्मू की उपायुक्त एवं जिला चुनाव अधिकारी अवनी लवासा ने सोमवार को यहां एक बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मतदाता सूचियों में संशोधन 2022 के संचालन के लिए जिला प्रशासन की प्रक्रिया और तैयारियों पर चर्चा की। इसके साथ ही
डीसी ने बैठक को मतदाता सूचियों में संशोधन के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी और राजनीतिक प्रतिनिधियों से मतदाता सूची को अपडेट करने में अपना सहयोग देने का आग्रह किया। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को सभी मतदान केंद्रों पर बूथ स्तर के एजेंटों ;बीएलएएसद्ध को नियुक्त करने के लिए भी कहा गया ताकि बूथ स्तर के अधिकारियों को नए मतदाताओं के पंजीकरणए नकली मतदाताओं को हटानेए गैर.मौजूदा मतदाताओं को जोड़ने और हटाने में बूथ स्तर के अधिकारियों की सहायता की जा सके।
बताया यह भी जा रहा है कि प्रतिनिधियों को सूचित किया गया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों के फोटो मतदाता सूची का मसौदा प्रकाशन 15 सितंबर 2022 को किया जाएगाए जबकि नए मतदाताओं को शामिल करने की तिथि पहली अक्टूबर है और दावे और आपत्तियां 15 सितंबर से 25 अक्टूबर तक प्राप्त की जाएंगी।
सभी पोलिंग स्टेशन पर 24 व 25 सितंबरए 1ए 2ए 15 और 16 अक्टूबर को विशेष शिविर लगाए जाएंगे। बीएलओ इस दौरान अपने.अपने मतदान केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगे। बैठक में प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों के जवाब में जिला चुनाव अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को चुनाव मामलों और मतदाता सूचियों में संशोधन 2022 और मतदाता सूची के अपडेट से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए उपाय करने के निर्देश दिए। बताया गया कि आम जनता अपनी शिकायत जिला जम्मू के टेलीफोन नंबर 2571616, 2571912 पर दर्ज करा सकती है।