Home featured ईरानी के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर का ने कहा ‘धमकाने’ से...

ईरानी के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर का ने कहा ‘धमकाने’ से नहीं चलेगी गाड़ी

62

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर यह है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 अब कभी बहाल नहीं किया जाएगा लोकसभा में बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का यह बयान नेशनल कान्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को रास नहीं आया। बयान से आहत उमर ने इसे सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर सर्वोच्च न्यायालय को ‘धमकाने’ के बजाय उसके निर्णय का इंतजार करना चाहिए।
उन्होंने लोकसभा में लाए गए अविश्वाकारसमत प्रस्ताव पर कहा कि नेकां विपक्ष के गठबंधन आइएनडीआइए का हिस्सा है, इसलिए हम अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में ही वोट करेंगे। उमर ने पत्रकारों से बातचीत में स्मृति ईरानी के लोकसभा में बयान का जिक्र करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 का मामला अदालत में विचाराधीन है।
भाजपा के जिम्मेदार नेताओं के इस मामले पर बयान मुझे हैरान करते हैं। मामला सर्वोच्च न्यायालय में है और उसका निर्णय आने दीजिए। एक केंद्रीय मंत्री संसद में कह रहा है कि हम ऐसा नहीं होंने देंगे। क्या वह मानते हैं कि उनका पक्ष बहुत कमजोर है और उनहें धमकी देने की जरूरत है? यह खेदजनक है। उमर ने कहा कि अदालत में वकील कपिल सिब्बल ने मजबूत दलीलें पेश की हैं, लेकिन हमें देखना होगा कि सरकार अपने जवाब में क्या कहती है। बता दें कि उन्होंने कहा कि अगर हमारा पक्ष मजबूत न होता तो हम शायद सर्वोच्च न्यायालय में नहीं जाते। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा अनुच्छेद 370 के मामले को नेकां संस्थापक स्व. शेख अब्दुल्ला के भारत में शामिल होने के फैसले के साथ जोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महबूबा ने क्या कहा, मैं उस विषय में ज्यादा नहीं जाना चाहता। जान सभी चुनावों में भाग लेगी नेकां, जम्मू में कांग्रेस की मजबूती से भाजपा परेशानजम्मू कश्मीर में पंचायत और नगर निकाय चुनाव पर उमर ने कहा कि अभी इसकी कोई अधिसूचना नहीं आई है। एक बात स्पष्ट है कि पंचायत चुनाव हो, नगर निकाय का चुनाव हो या फिर लोकसभा और विधानसभा चुनाव नेकां प्रत्येक चुनाव में भाग लेगी। उन्होंने कहा कि हम सुन रहे हैं, भाजपा तो यहां नगर निकाय चुनाव कराने से भी डर रही है क्योंकि उसे जम्मू में अपनी हार का डर सता रहा है। जम्मू में जिस तरह से कांग्रेस फिर से मजबूत हो रही है, उससे भाजपा परेशान हो उठी है।

Previous articleजम्मू-कश्मीर में एक्शन में सुरक्षाबल, बांदीपोरा में आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार
Next articleJammu News: पूर्व IPS बसंत रथ ने BJP कार्यकर्ता के रूप में कराया ऑनलाइन पंजीकृत