Home Jammu Kashmir Kashmir जम्‍मू-कश्‍मीर: जुलाई में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, कश्‍मीर सबसे ज्‍यादा...

जम्‍मू-कश्‍मीर: जुलाई में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, कश्‍मीर सबसे ज्‍यादा प्रभावित

197
SHARE

कोरोना जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहा है। ये मामले कश्मीर में ज्यादा सामने आ रहे हैं। हालांकि रोकथाम के लिए कश्मीर में कडे़ प्रबंध किए जा रहे हैं। ईद के त्योहार पर भी लोगों को किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई फिर भी कोरोना रूकने का नाम नहीं ले रहा है।
जानकारी के अनुसार सिर्फ जुलाई माह में प्रदेश में कोरोना के कारण 276 मौतें हुई हैं। इसके अलावा 12862 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। मार्च 8 से लेकर जून 30 की बात की जाए तो मामलों में इतनी बढ़त नहीं थी। इस दौरान सिर्फ 101 मौतें हुई थीं। जिसमें 89 कश्मीर में तथा 12 जम्मू की थीं।

लेकिन जुलाई माह में मामले तेजी से बढ़े हैं। 1 जुलाई से लेकर 31 जुलाई के बीच में 276 मौतें हो गईं हैं। जिनमें 260 सिर्फ कश्मीर की हैं बाकी 16 जम्मू संभाग की हैं। अभी तक पूरे प्रदेश में कोरोना के कारण जुलाई माह के अंतिम दिन तक 377 मौतें हो चुकी थीं। जिसमें कश्मीर की 349 तथा जम्मू
संभाग की 26 मौतें शामिल हैं। अभी तक प्रदेश में 20359 पॉजिटिव मामले आए हैं।

एहितयात के तौर पर प्रशासन की तरफ से कडे़ कदम उठाए गए हैं। जो लोग रोड से आए रहे हैं। उन्हें लखनपुर में रोककर आगे संबंधित जिलों को सूचित किया जाता है। टेस्ट की प्रक्रिया की जाती है। ट्रेन से तथा हवाई मार्ग से आने वालों के साथ भी सही सिस्टम रखा गया है। कईयों को घरों में क्‍वारंटीन किया जाता है तो कईयों को सरकारी सुविधा वाले सेंटरों में भेजा जा रहा है। लेकिन इन तमाम बातों के बावजूद कोई कमी नहीं आ रही है।