Home Jammu Kashmir Jammu Railways News: रेल यात्र‍ियों को बड़ी राहत, आधा दर्जन ट्रेनों में इस...

Railways News: रेल यात्र‍ियों को बड़ी राहत, आधा दर्जन ट्रेनों में इस बात को मिली हरी झंडी

263
SHARE

रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर रूट पर आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों में पेंट्रीकार लगाने को हरी झंडी दे दी है। पेंट्रीकार लगने के बाद यात्रियों को ताजा और गरम मनपसंद खाना सीट पर ही मिल जाएगा। आइआरसीटीसी ने कुक्ड फूड देने वाली सभी पुरानी एजेंसियों को नामित कर दिया है। नई एजेंसियां भी नामित की जा रही हैं।

सफर में भी यात्रियों को मनमाफिक मिलेगा गरमागरम नाश्ता और भाेजन

पेंट्रीकार लगने के बाद भी यात्रियों को ई कैटरिंग (आनलाइन डिमांड पर मिलने वाली खानपान की सामग्री) तथा रेडी टू ईट (चयनित ब्रांडेड कंपनियों की पैक्ड सामग्री) भी मिलती रहेगी। यात्री अपनी सुविधानुसार नाश्ता और भोजन का आर्डर कर सकेंगे। दरअसल, कोविड काल में कुक्ड फूड पर रोक लगने के साथ ही लगभग सभी ट्रेनों से पेंट्रीकार भी हट गए थे। यात्रियों को सिर्फ खानपान की पैक्ड सामग्री ही मिल रही रही थी। फिलहाल, आइआरसीटीसी ने पेंट्रीकार का प्रस्ताव पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन को मुहैया करा दिया है। प्रस्तावित तारीख से पेंट्रीकार लगनी शुरू हो जाएंगी।
बिना पेंट्रीकार वाली ट्रेनों में भी मिलेगा कुक्ड फूडआने वाले दिनों में सभी प्रमुख ट्रेनों में पेंट्रीकार लग जाएगी। जिन ट्रेनों में पेंट्रीकार की सुविधा नहीं होगी, उनके यात्रियों को भी कुक्ड फूड मिलेगा। इसके लिए गोरखपुर सहित सभी प्रमुख स्टेशनों पर बेस किचन तैयार किए जाएंगे।