Home Jammu Kashmir Jammu Militancy in Kashmir: गुरेज के जंगलों से सेना को मिले हथियार-गोलाबारूद, बड़े...

Militancy in Kashmir: गुरेज के जंगलों से सेना को मिले हथियार-गोलाबारूद, बड़े आतंकी हमले की थी तैयारी

339
SHARE

जिला बांडीपोर में नियंत्रण रेखा से सटे गुरेज सेक्टर के तरबल क्षेत्र के जंगलों में आज सुबह सेना द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान हथियार व गोलाबारूद की बड़ी खेप बरामद हुई है। सुरक्षाबलों ने इन हथियारों को बरामद कर बड़े आतंकी हमले की साजिशा को नाकाम बना दिया है। हथियार बरामद होने के बाद सेना, सीआरपीएफ व एसओजी के जवानों ने आसपास के इलाकों में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी चलाया हुआ है।आज तड़के तरबल इलाके के कुछ लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने जंगलों में कुछ संदिग्ध लोग देखे हैं। सूचना मिलते ही एसओजी के जवान सेना व सीआरपीएफ के दल के साथ वहां पहुंचे गए और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। तलाशी लेते हुए जवान जंगल के भीतर तक चले गए। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी चट्टान केे नीचे गुफा नुमा जगह देखी। उन्हें शंका हुई कि यह आतंकवादियों के छिपने की जगह हो सकती है।
जब इस बात की पुष्टि हो गई कि वहां कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो सुरक्षबलों ने उस जगह की तलाशी लेना शुरू कर दी। वहां आतंकी तो नहीं मिले परंतु उनके द्वारा छिपाए गए हथियार व गोलाबारूद सुरक्षाबलों के हत्थे लग गया। पुलिस का कहना है कि अपने हर मंसूबे में नाकाम साबित हो रहे आतंकी अब बौखला से गए हैं। वे किसी न किसी तरह 15 अगस्त से पहले-पहले जम्मू व कश्मीर में आतंकी हमले को अंजाम देना चाहते हैं।
यही वजह है कि जगह-जगह हथियार छिपा ये आतंकी सुरक्षित जगहों पर पनाह लिए हैं जबकि इनके लिए काम करने वाले ओवरग्राउंड वर्कर इस समय सैन्य शिविरों, बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था की टोह ले रहे हैं। उन्होंने हथियार व गोलाबारूद बरामद होने से एक बार फिर सतर्क सुरक्षाबलों ने आतंकी मंसूबों पर पानी फेर दिया है। बताया जा रहा है कि हथियार की बरामदगी के बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सर्च ऑपरेशन चलाया है।