Home Jammu Kashmir Jammu LPG सिलेंडर बुकिंग को लेकर आ रही यह खबर

LPG सिलेंडर बुकिंग को लेकर आ रही यह खबर

433
SHARE

LPG सिलेंडर बुक करना और डिलिवरी लेना अब पहले की अपेक्षा बहुत आसान हो गया है. पहले ग्राहकों को बुकिंग के लिए लंबे समय तक कॉल पर इंतजार करना होता था और डिलिवरी के लिए हफ्ते भर तक लग जाते थे. लेकिन अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल से बुकिंग कर सकते हैं. और उसी दिन आपको डिलिवरी भी मिल जाती है. लेकिन इसके लिए निर्धारित चार्जेस हैं. आइए जानते हैं इस खास सुविधा की डिटेल्स.

डिलिवरी के लिए देना होगा चार्ज

लेकिन इससे अलग एक और सर्विस भी है जो Indane अपने ग्राहकों को देता है, वो ये कि ग्राहक अपना LPG सिलेंडर कब और किस वक्त चाहते हैं, ये भी वो तय कर सकते हैं. यानी अपने पसंदीदा वक्त पर वो डिलिवरी ले सकते हैं. इस ‘Preferred Time Delivery system’ के तहत आप दिन और टाइम दोनों बुकिंग के समय ही चुन लेते हैं. हालांकि इसके लिए Indane ग्राहकों से एक छोटी सी फीस भी लेता है.

इस तरह से लगता है चार्ज

इस सिस्टम के तहत ग्राहकों को कुछ ऑप्शन दिए जाते हैं. इनमें से ग्राहक को चुनना होता है. ग्राहक दिन और समय को चुनते हैं. फीस का पेमेंट करते हैं और LPG सिलेंडर मनचाहे समय पर आपको डिलिवर हो जाएगा.

Week days में डिलिवरी

इस सिस्टम के तहत Indane का सिलेंडर सोमवार से शुक्रवार यानी वीक-डे में किसी भी दिन डिलिवर कराया जा सकता है. जैसे मान लीजिए आप बुधवार को डिलिवरी चाहते हैं और सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के बीच डिलिवरी टाइम तय किया है तो आपको सिलेंडर उसी दिन और इसी टाइम स्लॉट में डिलिवर हो जाएगा. अगर आपने सिर्फ टाइम स्लॉट चुना है लेकिन दिन नहीं सेलेक्ट किया तो सिलेंडर सोमवार से शुक्रवार के बीच चुने गए टाइम स्लॉट में डिलिवर होगा.

Weekend में डिलिवरी
अगर आप शनिवार-रविवार यानी वीकेंड में डिलिवरी चाहते हैं तो आप सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे के बीच कोई भी टाइम स्लॉट चुन सकते हैं और डिलिवरी ले सकते हैं. ये सुविधा उन लोगों के लिए काफी सहूलियत भरी है जो सोमवार-शुक्रवार ऑफिस जाते हैं या काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं. वो शनिवार या रविवार की छुट्टी के दिन सिलेंडर की डिलिवरी ले सकते हैं.

मनचाहे समय पर ले सकते हैं LPG डिलिवरी
दिन टाइम स्लॉट
सोमवार-रविवार 8 am- 11 am
सोमवार-रविवार 11 am- 3 pm
सोमवार-रविवार 3 pm- 6 pm
सोमवार-शुक्रवार 6 pm-8 pm

कितना देना होगा चार्ज

अगर आप Weekday में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक डिलिवरी लेना चाहते हैं तो आपको 25 रुपये देने होंगे
अगर आप Weekday में शाम 6 बजे से लेकर रात 8 बजे के बीच डिलिवरी लेना चाहते हैं तो आपको 50 रुपये देने होंगे
अगर आप Weekend में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 8 बजे के बीच डिलिवरी लेना चाहते हैं तो आपको 25 रुपये देने होंगे
अगर आप Weekday में सुबह 8 बजे से पहले डिलिवरी लेना चाहते हैं तो आपको 50 रुपये चार्ज देना होगा
लेकिन अगर आप कोई टाइम स्लॉट या दिन का चयन नहीं करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होता है.