Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट करने पर इन लोेगों पर हुई कार्रवाई

Jammu: मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट करने पर इन लोेगों पर हुई कार्रवाई

433
SHARE

पुलिस प्रशासन ने श्रीनगर में मुहर्रम के जुलूस के दौरान मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट करने के आरोपित दो थाना प्रभारियों को उनके मौजूदा कार्यभार से मुक्त कर जिला पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया है। इसके अलावा तीन अन्य इंस्पेक्टरों और तीन सब इंस्पेक्टरों को भी स्थानांतरित किया गया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इस पूरे मामले का कड़ा नोटिस लेते हुए जिला पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक को संबंधित पुलिस अधिकारियों के अनुचित व्यवहार के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था।
आपको बता दें कि गत मंगलवार को निषेधाज्ञा के बावजूद शिया समुदाय के लोगों ने जहांगीर चौक और डलगेट इलाके मे जुलूस निकालने का प्रयास किया था। इस दौरान पुलिस की जुलूस निकाल रहे शिया मातमियों के साथ छिटपुट झड़प भी हुई। इस दौरान जहांगीर चौक में तैनात पुलिस अधिकारियों ने जिनमें थाना प्रभारी शेरगढ़ी आफताब अहमद भी शामिल थे, ने मीडियाकॢमयों को वहां से जाने के लिए कहा। इसी दौरान लाठियां बरसाना शुरू कर दिया गया था। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है।
मीडियाकर्मियों ने पुलिस प्रशासन व उपराज्यपाल प्रशासन के ध्यान में भी यह मामला लाया। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिला पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक संदीप चौधरी को संबंधित पुलिस अधिकारियो के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद आठ पुलिस अधिकारियों के तबादले करते हुए दो पुलिस इंस्पेक्टरों से थाना प्रभारी का कार्यभार वापस ले लिया गया है।
मैसूमा पुलिस थाना प्रभारी मुश्ताक अहमद और शेरगढ़ी पुलिस थाना प्रभारी आफताब अहमद को जिला पुलिस लाइन में भेजा गया है। सब इंस्पेक्टर शौकत अली दर्जी को मैसूमा का थाना प्रभारी बनाया गया है जबकि शेरगढ़ी थाना प्रभारी के रूप में किसी को फिलहाल नियुक्त नहीं किया गया है। कोठीबाग के थाना प्रभारी मोहम्मद इसहाक को थाना प्रभारी राजबाग के पद पर स्थानांतरित किया गया है।
इंस्पेक्टर मुदस्सर नजार को राजबाग थाना प्रभारी के पद से कोठीबाग पुलिस थाना प्रभारी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इंस्पेक्टर मंजूर अहमद को नेहरु पार्क पुलिस चौकी का प्रभारी बनाया गया है जबकि सब इंस्पेक्टर शेख आदिल को बागियास पुलिस चौकी का प्रभारी तैनात किया गया है। सब इंस्पेक्टर गुलाम मुस्तफा को जिला पुलिस लाइन में और प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर जहीर निसार को उर्दू बाजार पुलिस चौकी में बतौर प्रभारी स्थानांतरित किया गया है।