Home Jammu Kashmir Jammu Jammu Kashmir : जम्मू रेलवे स्टेशन मेें अलर्ट, कड़ी की सुरक्षा, जानिये...

Jammu Kashmir : जम्मू रेलवे स्टेशन मेें अलर्ट, कड़ी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह

865
SHARE

मुंबई रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमले की साजिश की सूचना मिलने के बाद जम्मू रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। जम्मू रेलवे स्टेशन देश के अतिसंवेदनशील रेलवे स्टेशनों में शुमार है और इसे देखते हुए जीआरपी ने रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया है।
शनिवार सुबह जम्मू रेलवे स्टेशन की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए पुलिस के आला अधिकारी खुद वहां पहुंच गए थे। रेलवे स्टेशन के एंट्री प्वाइंट पर बैरियर लगा दिए गए औा रेलवे स्टेशन परिसर में सिर्फ यात्रियों को ही जाने की इजाजत दी गई। जम्मू रेलवे स्टेशन के भीतर प्लेटफार्म पर भी बिना टिकट किसी यात्री को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही। इसके अलावा जिन यात्रियों की गाड़ियों को निकलने में दो से ज्यादा घंटे का समय है, उन्हें प्लेटफार्म पर बैठने की बजाए वेटिंग हाल में बैठने के निर्देश जारी किए गए।
पुलिसकर्मी भी प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों से पूछताछ कर उन्हें वेटिंग रूम में बिठाते रहे ताकि प्लेटफार्म पर लोगों का जमावड़ा न लगे। इसके अलावा जीआरपी व रेलवे पुलिस के जवान रेलवे ट्रैक पर भी गश्त कर रहे हैं ताकि वहां किसी संदिग्ध वस्तु से आतंकी ट्रैक को नुकसान न पहुंचा दे। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए स्नीफर डाॅग की भी मदद ली जा रही है। स्टेशन के भीतर जाने वाले सभी यात्रियों के सामान को स्केनिंग के बाद ही अंदर भेजा जा रहा है। स्टेशन परिसर में अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती भी की गई।