Home Jammu Kashmir Jammu Jammu-Kashmir : नशे की बड़ी खेप बरामद, दो नशा तस्करों के साथ...

Jammu-Kashmir : नशे की बड़ी खेप बरामद, दो नशा तस्करों के साथ 580 किलो भुक्की बरामद

553
SHARE

कश्मीर में आतंकवाद की जड़े मजबूत करने में असफल साबित हो रहे पाकिस्तान ने अब नशे के कारोबार का सहारा लेना शुरू कर दिया है। पिछले दो सालों में घाटी में नशे के कारोबार में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। घाटी में आतंकी हमलों की योजनाओं को नाकाम बनाने के साथ-साथ पुलिस नेश के कारोबार पर नकेल कसने केे लिए प्रभावी कदम उठाएं हैं और ये काफी हद तक सफल भी साबित हो रहे हैं।
नशे के खिलाफ जारी जंग में आज अनंतनाग पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने अनंतनाग के दो बड़े नशा तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उनसे बहुत बड़ी मात्रा में नशे की खेप भी बरामद की है। दोनों तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है। दावा किया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी होगी।
थाना बिजबिहाड़ा को विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक विशेष सूचना मिली कि वाघहामा बिजबेहरा के रहने वाले मोहम्मद यूसुफ रेशी पुत्र अली मोहम्मद रेशी ने अपने घर में बड़ी मात्रा में भुक्की जमा कर रखी है। पुलिस को पहले से ही इस बात की सूचना थी कि मोहम्मद युसूफ नशे के कारोबार में संलिप्त है। इसीलिए उन्होंने उस पर अपने सूत्रों को नजर रखने के लिए कहा था। सूचना मिलते ही एसडीपीओ बिजबेहाड़ा, एसएचओ बिजबेहाड़ा ने अपनी टीम के साथ मोहम्मद युसूफ के घर छापा मारा।
जब पुलिस टीम ने मकान की तलाशी ली तो परिसर में बने एक गुप्त कमरे में 27 बोरे बरामद किए गए। जब उनकी जांच की गई तो उसमें भुक्की पाई गई जिसका वजन करीब 580 किलोग्राम था। छापामारी के दौरान मकान का मालिक मोहम्मद युसूफ रेशी मौके से फरार हो गया जबकि उसके दोनों बेटों जाहिद अहमद रेशी और आमिर अहमद रेशी को पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। बिजबेहाड़ा पुलिस थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।
एसएसपी अनंतनाग इम्तियाज हुसैन ने कहा कि नशे के कारोबारियों की धरपकड़ के लिए उन्होंने विशेष अभियान चलाया हुआ है। इससमें वे आम लोगों की मदद भी ले रहे हैं। पूछताछ के आधार पर जल्द ही इस मामले में और गिरफ्तारियां भी की जा सकती हैं। मौके से फरार मोहम्मद युसूफ की धरपकड़ के लिए भी पुलिस छापामारी कर रही है।