Home Jammu Kashmir Jammu Jammu-Kashmir: जबरन वसूली मामले में खनिज अधिकारी गिरफ्तार

Jammu-Kashmir: जबरन वसूली मामले में खनिज अधिकारी गिरफ्तार

592
SHARE

कश्मीर पुलिस ने रात को छापेमारी के दौरान जिला खनिज अधिकारी कुलगाम को गिरफ्तार किया है। उन पर जबरन पैसे वसूलने का आरोप है। यही नहीं इस मामले में शामिल उनके अन्य साजियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। रात से जारी इस छापामारी के दौरान पुलिस कई जगह छापे मार चुकी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डीएमओ कुलगाम डॉ. खुर्शीद अहमद को मध्य रात्रि को ही एक छापे में गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि मामले में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि पुलिस स्टेशन अवंतीपोरा पुलवामा में एक शिकायत दर्ज किए जाने के बाद यह छापामारी की गई। डॉ खुर्शीद के अलावा जबरन रुपये वसूलने के मामले में उनके साथी जमाल सैफ, अमीर खान और रवि गोतम भी वांछित हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। यह शिकायत लेटपोरा के हिलाल अहमद रेशी पुत्र गुलाम मोहम्मद रेशी ने दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि जिला पुलवामा में उनके डम्पर के चालक से जिला खनिज अधिकारी कुलगाम डॉ. खुर्शीद अहमद और उनके कुछ साथियों ने 12-13 फरवरी की मध्यरात्रि को जबरन पैसे छीन लिए। यही नहीं यह धमकी भी दी कि अगर उसने इस बारे में किसी से शिकायत की तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। रेशी ने अपनी शिकायत में कहा कि जिला पुलवामा के अवंतीपोरा में लेटपोरा का रहने वाला उनका चालक आरिफ भट पुत्र मुश्ताक अहमद भट डम्पर नंबर जेके13बी-7892 लेकर 12-13 फरवरी की रात को लौट रहा था, तभी लेटपोरा में डॉ खुर्शीद और उसके साथियों ने उसे रोक लिया। इस दौरान उन्होंने कुछ और वाहन भी रोके हुए थे जिसमें एक ओर डम्बपर JKO3F- 8885 शामिल था।
रेशी ने शिकायत में कहा कि पहले तो अधिकारी ने चालकों से रुपये मांगे जब उन्होंने देने से इंकार किया तो उनसे मारपीट भी की। मारपीट करने के बाद अधिकारी व उसके साथियों ने जबरदस्ती उनके चालक से 33,000 रुपए नकद ले लिए। उसने उस राशि में से करीब 12000 रुपए खाता संख्या 0200040100220195 पर ट्रांसफर कर दिए, जो किसी अमीर खान का था।
इसके बाद दोनों डम्पर चालकों को एक वाहन में ले जाया गया जो उन्हें गुंडों से फिर पिटवाया गया और यह धमकी दी गई कि यदि उन्होंने इस बारे में किसी से कहा तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। रेशी की इस शिकायत और दोनों ड्राइवरों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने रात में छापामारी कर डीएमओ को गिरफ्तार कर लिया। उनके दोनों साथियों की तलाश की जा रही है।