Home Jammu Kashmir Jammu Jammu Kashmir: चतुर्थ श्रेणी पदों की लिखित परीक्षा 27 से, प्रशासन ने...

Jammu Kashmir: चतुर्थ श्रेणी पदों की लिखित परीक्षा 27 से, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

498
SHARE

जम्मू कश्मीर सरकार ने प्रदेश में चतुर्थ श्रेणी के खाली पदों को भरने के लिए होने जा रही लिखित परीक्षा के सफल आयोजन के लिए कश्मीर प्रशासनिक सेवा के बीस वरिष्ठ अधिकारियों को पर्यवेक्षक बनाए हैं। ये पर्यवेक्षक अपने अपने जिलों में 27 फरवरी से शुरू हो रही लिखित परीक्षा की निगरानी करेंगे। परीक्षा एक 1मार्च तक चलेगी।
अपने अपने जिलों में लिखित परीक्षा को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी संभालने वाले एडिशनल डिप्टी कमिश्नरों नरेंद्र कुमार शर्मा को रियासी, अल्ताफ अहमद खान को पुलवामा, पवन कुमार को किश्तवाड़, अब्दुल अजीज शेख को शोपियां, किशोरी लाल शर्मा को डोडा, मोहम्मद अहसान मीर को बारामूला, खुर्शीद अहमद शाह को श्रीनगर, जुहूर अहमद मीर को बांडीपोरा, गुलाम हसन शेख को अनंतनाग, नसीर अहमद लोन को बड़गाम, शौकत अहमद राठौर को कुलगाम, शेर सिंह को राजौरी, घनश्याम सिंह को जम्मू, सूरज चंद शर्मा को सांबा, फारूक अहमद बाबा को गांदरबल, बशारत हुसैन को पुंछ, अतुल गुप्ता को कठुआ, हरबंस लाल को रामबन व मोहम्मद सैयद खान को उधमपुर का पर्यवेक्षक बनाया गया है।
प्रदेश के बीस जिलों में चतुर्थ श्रेणी के 8575 पदों के लिए 404475 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में कभी एक साथ इतनी बढ़ी संख्या में युवाओं ने परीक्षा नहीं दी है। सरकार ने इस बार पारदर्शिता से भर्ती करने की कार्रवाई की है। ऐसे में प्रदेश में पहली बार सिर्फ लिखित परीक्षाओं के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा। इन पदों के लिए साक्षात्कार नहीं होंगे। सरकार ने इस लिखित परीक्षा को गत वर्ष अक्टूबर नवंबर में करवाने की तैयारी की थी। लेकिन कोरोना से उपजे हालात में यह परीक्षा करवाना संभव नही हो पाया था।