Home Jammu Kashmir Jammu Jammu Kashmir : चतुर्थ श्रेणी पदों की काउंसलिंग और दस्तावेज जांचने की...

Jammu Kashmir : चतुर्थ श्रेणी पदों की काउंसलिंग और दस्तावेज जांचने की प्रक्रिया टली, जानिये क्या है वजह

571
SHARE

: जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने चतुर्थ श्रेणी पदों की काउंसलिंग व दस्तावेज जांचने की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर 16 से 24 अगस्त तक को होने वाली काउंसलिंग व दस्तावेज जांच की प्रक्रिया को तत्काल टाल दिया है। अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। बोर्ड ने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के पदों को भरने के लिए 17 से 24 अगस्त को लिखित परीक्षा आयोजित कर रहा है।
बोर्ड के कंट्रोलर अशोक कुमार की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार लिखित परीक्षा के लिए पर्याप्त कर्मचारियों की तैनाती की जरूरत है ताकि परीक्षा पूरे पारदर्शी ढंग से करवाया जाए। इसलिए बोर्ड ने चतुर्थ श्रेणी पदों की काउंसलिंग और दस्तावेज जांच करने की प्रक्रिया को स्थगित किया गया है। बताते चलें कि जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1202 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा करवाने जा रहा है। परीक्षा की पूरी तैयारियां कर ली गई है। इसके लिए 72 हजार से अधिक आवेदन फार्म भरे गए हैं। बोर्ड ने 19 हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन निकाले हैं, जिसमें से 12 हजार से अधिक पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित हो चुकी है।
बोर्ड की कोशिश है कि इस साल शेष बचे पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित कर ली जाए। भर्ती अभियान को तेजी के साथ जारी है। चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए दस्तावेज जांच की जा रही है। चतुर्थ श्रेणी के 8575 पदों को भरने के लिए फाइनल चयन सूची जारी होगी। इससे पहले बोर्ड ने हाल ही में 1889 पंचायतों के अकाउंट असिस्टेंट के पदों को भरा गया है। आने वाले दिनों में सरकार की तरफ से बनाई गई कमेटी दस हजार और पदों को भरने के लिए बोर्ड को रेफर करेगी।