Home Jammu Kashmir Jammu Jammu Kashmir: इन 1202 पदों को भरने के लिए जेकेएसएसबी ने शुरू...

Jammu Kashmir: इन 1202 पदों को भरने के लिए जेकेएसएसबी ने शुरू की लिखित परीक्षा

419
SHARE

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1202 पदों को भरने के लिए जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की लिखित परीक्षा आज मंगलवार से शुरू हुई। विभिन्न पदों के लिए परीक्षा 24 अगस्त तक चलेगी। लिखित परीक्षा दिन में तीन सत्र में हो रही है। सुबह नौ से ग्यारह बजे तक, दोपहर 12.30 से 2.30 बजे और शाम 4 से 6 बजे तक परीक्षा होगी।
उम्मीदवारों को कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन भी सुनिश्चित बनाने के लिए कहा गया है। विभाग में लैब तकनीशियन, लैब सहायक, जूनियर लैब सहायक, सीनियर लैब सहायक, जूनियर लैब तकनीशियन के पद शामिल है। हालांकि इन पदों के लिए परीक्षा कुछ समय पहले आयोजित हो जानी है मगर कोरोना से उपजे हालात को देखते हुए परीक्षा को स्थगित किया गया। हालात सामान्य होते ही बोर्ड ने प्राथमिकता पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा शुरू की।
परीक्षा शुरु होने से निर्धारित एक घंटा पहले ही उम्मीदवार आज मंगलवार को परीक्षा केंद्रों में पहुंच गए थे। कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाया जा रहा है। थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों के अंदर प्रवेश करने की इजाजत दी जा रही है। मास्क पहनने व शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित बनाया जा रहा है। लिखित परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी है।
हर गलत जवाब के लिए 0.25 अंक काटे जा रहे हैं। कुल 120 प्रश्न और 120 मिनट का समय निर्धारित है। करीब 62 हजार उम्मीदवार परीक्षा देंगे। बताते चले कि जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 19 हजार पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की थी जिसमें 12500 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा आयोजित हो चुकी है। अन्य पदों को भरने के लिए इस साल लिखित परीक्षा का कैलेंडर जारी हो चुका है।