Home Jammu Kashmir Jammu Jammu Kashmir: अब बिजली बिल भरने के लिए कार्यालय के चक्कर नहीं...

Jammu Kashmir: अब बिजली बिल भरने के लिए कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, जानिए क्या है खास

7125
SHARE

जम्मू शहरवासियों को अब बिजली बिल भरने के लिए कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बिजली निगम जून से घर-घर जाकर उपभोक्ताओं से बिल लेगा। हालांकि एक जगह पर बिल एकत्रित करने के लिए मोबाइल वैन की सुविधा भी दी गई है।
हर माह 50 लाख रुपये के बिलों का भुगतान नहीं हो पा रहा। सालभर में यह बकाया छह करोड़ से ज्यादा पहुंच रहा है। इसकी रिकवरी के लिए जून से घरों से ही बिल एकत्रित किए जाएंगे। पहले बिल लोगों तक पहुंचाए जाएंगे। इसके बाद कर्मचारी के माध्यम से बिलों का भुगतान किया जाएगा। बिल क्रेडिट कार्ड, डेफिट कार्ड या फिर कैश अदा कर भरे जा सकते हैं।बिजली निगम जम्मू के एक्सईएन पीडी सिंह ने कहा कि पहले लोगों को कार्यालयों में लंबी लाइन में खड़े होकर बिल भरना पड़ता था। अब घर द्वार पर ही बिल जमा करवाए जा सकेंगे। बिलों क ेघरों से भुगतान के लिए विभागीय कार्रवाई आरंभ हो चुकी है। इससे जम्मू शहर में 10 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।

स्मार्ट मीटर के बिल ऑनलाइन भरेंगे

स्मार्ट मीटर लगाने पर भी काम तेज गति से चल रहा है। रूपनगर इलाके में काम लगभग पूरा होने जा रहा, यहां पर भी उपभोक्ता प्रीपेड या पोस्ट पेड मीटर लगाकर अपने बिलों का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं।