Home Jammu Kashmir Jammu Jammu-Kashmir : अगले दो तीन दिन में सरकार इन ​लोगों देने वाली...

Jammu-Kashmir : अगले दो तीन दिन में सरकार इन ​लोगों देने वाली है बड़ी खुशखबरी

1537
SHARE

लोगों को राहत प्रदान के लिए सरकार की तरफ जारी पैकेज का लाभ आम लोगों को मिले इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है! कोरोना महामारी के कारण नुकसान झेलने वाले जम्मू-कश्मीर में उद्योग व व्यापार को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ने पांच फीसद ब्याज छूट की दूसरी किश्त जारी कर दी है। अगले एक-दो दिन में यह राहत राशि लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर हो जाएगी।
जम्मू-कश्मीर में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 19 सितंबर 2020 को 1350 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज घोषित किया था। इस पैकेज में उद्योगपतियों व व्यापारियों को बैंकों से लिए गए कर्ज के ब्याज में पांच फीसद ब्याज की सरकार की ओर से अदायगी व बिजली के तय बिलों में 50 फीसद की छूट घोषित की गई थी।
बिजली बिल में 50 फीसद की छूट का भी लाभ सरकार उद्योगपतियों व व्यापारियों तक पहुंचा चुकी है। अब दूसरी किश्त के तहत पांच फीसद ब्याज की राहत मिलने जा रही है।
प्रदेश सरकार की ओर से 29 अक्टूबर 2020 को पांच फीसद ब्याज छूट के तहत 250 करोड़ रुपये की पहली किश्त जारी की गई थी और अब उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दस फरवरी को जम्मू-कश्मीर बैंक के चेयरमैन आरके छिब्बर को दूसरी किश्त के रूप में 250 करेाड़ रुपये का चेक सौंपा है।अब बैंक आने वाले दिनों में लाभार्थियों को इसका वितरण करने जा रहा है। सरकार की इस योजना का जम्मू-कश्मीर के 3.41 लाख छोटे-बड़े व्यापारियों व उद्योगपतियों को सीधा लाभ पहुंचा है।