Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : टेंपो ट्रेवलर में हो रही थी मवेशी तस्करी, पुलिस को...

Jammu : टेंपो ट्रेवलर में हो रही थी मवेशी तस्करी, पुलिस को पीछे आता देख गाड़ी छोड़ भागे तस्कर

871
SHARE

पुलिस के कसते शिकंजे से परेशान मवेशी तस्कर अब तस्करी के नए नए तरीके निकालने लगे हें। मनवाल पुलिस ने यात्रियों को ले जाने वाली एक टेंपो ट्रेवलर में चोरी छिपे जम्मू से कश्मीर ले जा रहे नौ मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया। पुलिस कार्रवाई के दौरान वाहन में सवार मवेशी तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने उस वाहन को जब्त कर लिया, जिस में मवेशियों को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। झज्जरकोटली पुलिस थाने में अज्ञात मवेशी तस्करों के विरुद्ध जिला आयुक्त के आदेश का पालन ना करने और मवेशियों को क्रूरता से रखने का मामला दर्ज किया गया है।
रविवार सुबह तड़के स्थानीय लोगों से मनवाल पुलिस को सूचना मिली कि एक टेंपो ट्रेवलर में से मवेशियों की आवाज सुनाई दे रही है। इस सूचना पर मनवाल पुलिस ने संगर नागोल गांव में नाका लगाया। नाके से गुजर रहे टेंपो ट्रेवलर नंबर जेके21ए-0253 को पुलिस कर्मियों ने रुकने का इशारा किया। नाके पर रुकने की बजाए चालक वाहन को लेकर मौके से भाग हो गया।
पुलिस कर्मियों ने वाहन का पीछा किया। कुछ दूरी पर सड़क किनारे पुलिस कर्मियों ने टेंपो को पार्क देखा। वाहन के अंदर कोई भी नहीं था। जब वाहन को खोला तो अंदर रस्सियों में बांध कर मवेशियों को रखा गया था। सभी मवेशियों को तुरंत मृक्त कर स्थानीय लोगों के पास सुपुर्दनामे पर सौंप दिया गया। वाहन के नंबर के आधार पर पुलिस उसके मालिक की पहचान करने में जुटी है।

सीटों को निकाल कर मवेशियों को बांध रखा था :

मवेशी तस्करों ने पुलिसकर्मियों को गच्चा देने के लिए गाड़ी में यात्रियों के बैठने के लिए लगाई गई सीटों को निकाल दिया था। सीटों के स्थान पर मवेशियों को नीचे बैठा कर उन्हें रस्सियों से बांध दिया था, ताकि वे उठ ना पाए। इस गाड़ी में भी मवेशी तस्करी हो रही है इस बात का कयास लगाना कठिन है। इस लिए तस्करों ने इस तरीके को अपनाया।