Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : सभी दुकानें बंद, चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा, उप-राज्यपाल ने कहा- जघन्य कृत्य...

Jammu : सभी दुकानें बंद, चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा, उप-राज्यपाल ने कहा- जघन्य कृत्य के दोषियों को मिलेगी सजा

1410
SHARE

जम्मू संभाग के राजोरी जिले में भाजपा नेता के घर पर बीते दिन हुए हमले के चलते शुक्रवार को संपूर्ण बंदी है। सभी दुकानें बंद हैं। पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों को चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा है। इस हमले को लेकर उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि राजोरी में एक नेता के घर पर हुए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमले में दो साल के बच्चे की मौत हुई है साथ ही अन्य लोग घायल हुए हैं, घायलों के ठीक होने की प्रार्थना और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस जघन्य कृत्य के दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।
बता दें कि जिले के खानडली में भाजपा के मंडल प्रधान जसबीर सिंह के घर पर गुरुवार रात आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इसमें मंडल प्रधान समेत परिवार के सात लोग घायल हो गए। जिनका उपचार चल रहा है। हमले में दो साल के बच्चे की मौत भी हुई है। घायलों के अस्पताल पहुंचने पर वहां डॉक्टरों के उपलब्ध न होने पर लोगों ने जमकर बवाल किया। अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीसी, डीआईजी के साथ भी भीड़ ने धक्कामुक्की की।
घटना रात लगभग नौ बजे की बताई जा रही है। मंडल प्रधान परिवार के कुछ अन्य सदस्य घर में बैठे थे कि अचानक जोरदार धमाका हुआ। इससे जसवीर सिंह, उनके पिता सहित परिवार के सात सदस्य घायल हो गए। सभी को जीएमसी राजोरी में भर्ती कराया गया है। वहीं, भाजपा नेता के घर पर आतंकी हमले की सूचना मिलते ही सेना और पुलिस ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया और घर की जांच शुरू कर दी। फॉरेंसिक विभाग ने भी मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए। डीसी राजोरी ने बताया कि ग्रेनेड कहां से फेंका गया, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस हमले में एक बच्चे की मौत हो गई, सात लोग घायल हुए हैं।
भाजपा नेता के परिवार के सदस्यों को जब जीएमसी पहुंचाया गया, तो वहां डॉक्टरों के समय पर न पहुंच पाने के चलते बवाल की स्थिति बन गई।
अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने डॉक्टर व जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। काफी समय तक स्थिति तनावपूर्ण रही।