Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: व्यापारी को लहूलुहान कर कार और ढाई लाख रुपये लूट नकाबपोश...

Jammu: व्यापारी को लहूलुहान कर कार और ढाई लाख रुपये लूट नकाबपोश फरार

1270
SHARE

RSpura कस्बे से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश हमलावरों ने एक व्यापारी की कार को रोककर उस पर टोके से हमला कर दिया। व्यापारी को लहूलुहान सड़क पर छोड़कर वे कार में रखे ढाई लाख रुपये कैश, मोबाइल फोन और उसकी होंडा ब्रियो कार लेकर फरार हो गए।व्यापारी को गंभीर हालत जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लूट की यह वारदात रात में करीब साढे़ आठ बजे आरएसपुरा-जम्मू रोड पर ठिकरियां इलाके में हुई। लुटेरों ने व्यापारी के दाहिने पांव, बाएं हाथ और सिर में वार किया है। देर रात व्यापारी के परिजन बेहतर इलाज के लिए उसे अमृतसर ले गए। व्यापारी कमल गुप्ता की आरएसपुरा मुख्य बाजार में कमल गुप्ता हार्डवेयर नाम से दुकान है।
गुप्ता सोमवार को दुकान बंद कर जम्मू स्थित त्रिकुटा नगर के सेक्टर सात में स्थित अपने घर लौट रहे थे। पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल से आए दो नकाबपोश बदमाशों ने आरएसपुरा-जम्मू रोड पर ठिकरियां इलाके में कमल गुप्ता की लाल रंग की होंडा ब्रियो कार के आगे अपनी बाइक लगा दी। पुलिस का मानना है कि हमलावर आरएसपुरा से ही उनका पीछा कर रहे थे।
पुलिस को दिए बयान में कमल गुप्ता ने बताया कि जैसे ही उन्होंने कार रोकी, दोनों नकाबपोशों ने उन्हें कार से नीचे खींचा और कार लेकर भागने की कोशिक की। जब उन्होंने दोनों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने उनके दोनों पैर पर टोकों से हमला कर दिया। इससे वे घायल होकर वहीं गिर पड़े। इसके बाद वे उनकी कार और उसमें रखे ढाई लाख रुपये व मोबाइल लेकर भाग गए। एक नकाबपोश बाइक से गया, जबकि दूसरा कार लेकर भागा।
वहां से गुजर रहे राहगीरों ने जब उनको खून से लथपथ हालत में सड़क पर पड़ा देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से व्यापारी को आरएसपुरा उपजिला अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार देने के बाद डाक्टरों ने उनको जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया। जीएमसी पहुंचते ही डाक्टरों ने व्यापारी का इलाज शुरू कर दिया था, लेकिन हालत स्थिर होने से वे देर रात उसे अमृतसर लेकर चले गए। आरएसपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
देर रात 11 बजे तक कार और नकाबपोश बदमाशों का कुछ पता नहीं चल पाया था। फिलहाल पुलिस ने कस्बे और शहर से बाहर जाने वाले रास्तों पर नाके लगाकर वहां पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस वहां से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ले रही है।
कार में रुपये होने के बारे में लुटेरों को पहले से थी जानकारी आरएसपुरा पुलिस का कहना है कि लुटेरों को मालूम था कि व्यापारी दिन भर दुकान में रहता है और रात में घर लौटता है। ऐसे में वे यह भी जानते थे कि उसके पास दिनभर की कमाई के रुपये होंगे। इसके लिए उन्होंने रैकी भी की होगी। हमलावरों ने व्यापारी की कार और उसके मोबाइल को लेकर भागना इसलिए उचित समझा होगा कि वे तेजी से निकल जाएं और व्यापारी इसके बारे में किसी को फोन नहीं कर पाए। पुलिस का कहना है कि रास्ते में कई जगइ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिनकी मदद से लुटेरों को पहचानने का प्रयास किया जा रहा है। कमल गुप्ता की दुकान पर काम करने वाले कुछ कर्मचारियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।