Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: राशन वितरण में गड़बड़ी के खिलाफ भड़के लोग, जानिये क्या है...

Jammu: राशन वितरण में गड़बड़ी के खिलाफ भड़के लोग, जानिये क्या है पूरा मामला

462
SHARE

: राशन वितरण में हो रही धांधली के विरोध में डोगरा फ्रंट शिव सेना ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान उपभोक्ता मामले एवं जन वितरण विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रति व्यक्ति पांच किलो राशन दिया जाना है, मगर राशन डिपो पर कम तौला जा रहा है। गरीब लोगों को 4.8 किलो राशन ही दिया जा रहा है। यह धांधली स्वीकार नहीं की जाएगी।
कार्यकर्ताओं ने विभाग के खिलाफ नारे लगाए और वहीं सरकार से मांग की कि इस मामले की जांच कराई जाए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि राशन कम देने का कोई आदेश राशन डिपो पर नहीं है, फिर राशन कम देने का क्या खेल है, इसका खुलासा जनता के सामने होना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो भी लोग इस खेल में शामिल हैं, उनको सामने लाया जाना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश का हर कानून अब जम्मू कश्मीर में लागू होता है। इसी के तहत केंद्र सरकार गरीब लोगों के लिए दो रुपये किलो गेहूं व तीन रुपये किलो चावल उपलब्ध करा रही है, लेकिन बीच में लूट-खसोट करने वालों पर नकेल कसी जाए।
प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि दो हर व्यक्ति को 200 ग्राम राशन कम जा रहा है। विभाग अपनी मनमर्जी कर रहा है। प्रधानमंत्री हर व्यक्ति का जीवन स्तर बेहतर करन चाहते हैं, लेकिन विभागों में कार्यरत अधिकारी अभी भी धांधली करने से बाज नहीं आ रहे। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। प्रदर्शन में आशीष, दीपू, कालू, प्रेम, बंटू, फौजी, नरेश आदि उपस्थित थे।