Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : राधास्वामी ब्यास के सभी सत्संग केंद्र 31 अक्टूबर तक बंद...

Jammu : राधास्वामी ब्यास के सभी सत्संग केंद्र 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे

459
SHARE

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर राधास्वामी ब्यास के सभी सत्संग केंद्र 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इससे पूर्व सत्संग केंद्र 31 अगस्त तक बंद करने का निर्णय लिया गया था। संस्थान के अनुसार इस दौरान नाम दान कार्यक्रम भी नहीं होंगे। इतना ही नहीं डेरा ब्यास भी संगत के लिए इस दौरान बंद रहेगा और वहां पर ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं होगी।सभी से संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने और भीड़ से बचने की सलाह दी गई है।
संक्रमण की दूसरी लहर थमने के बाद जनजीवन बेशक पटरी पर लौटने लगा और लोग बेफिक्र होने लगे, लेकिन अभी एहितयात बरतने की जरूरत है। देश के कई राज्यों में कोरोेना संक्रमण की तीसरी लरह दस्तक दे रही है। इसको देखते हुए राधास्वामी ब्यास ने कड़ी एहतियात बरतने का उचित फैसला किया है। सभी अनुयायियों को सूचित कर दिया गया कि आश्रम और सत्संग केंद्र अब 31 अक्टूतर तक बंद ही रहेंगे। उसके बाद हालात को देखते हुए कोई फैसला किया जाएगा।
जम्मू में भी सत्संग केंद्र बंद रखने से हालांकि अनुयायियों में थोड़ी मायूसी जरूरी हुई, लेकिन इस फैसले का तहे दिल से स्वागत किया जा रहा है। राधास्वामी ब्यास से संदेश दिया गया है कि सभी अनुयायी कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करें। एक-दूसरे को जागरूक करें। और खास कर बच्चों को विशेष हिफाजत करने और खुद का टीकाकरण जरूर करवाने पर जोर दिया गया है। ज्ञात रहे कि महामारी शुरू होने के बाद से सत्संग केंद्र लगातार बंद रही चल रहा है।