Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: माइके वालों ने किया सोनिया का अंतिम संस्कार, ससुराल वालों को...

Jammu: माइके वालों ने किया सोनिया का अंतिम संस्कार, ससुराल वालों को शामिल नहीं किया गया

2755
SHARE

रविवार देर शाम को नगरोटा के बनतालाब इलाके फ्लाईओवर से कूद कर जान देने वाली 30 वर्षीय विवाहिता सोनिया पत्नी संजय कुमार निवासी देई चक्क का शव पोस्टमार्टम के बाद मायके वाले अपने साथ ले गए। उन्होंने सोनिया का अंतिम संस्कार शहर के शक्ति नगर श्मशान घाट में किया।
अंतिम संस्कार करने में सोनिया के ससुराल वालों को शामिल नहीं किया गया। सोनिया के भाई चंद्रशेखर ने कहा कि उसकी बहन को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था। ऐसे में जब कभी परेशान होकर वह मायके आना चाहती थी तब भी उसे रोका जाता था। चंद्रशेखर ने बताया कि उनकी बहन मायके आई थी। रविवार को वह यह कहकर ससुराल जाने के लिए निकली कि 15 अगस्त को दोबारा आएगी, लेकिन न जाने ऐसा क्या हुआ कि उसने नगरोटा जाकर अपनी जान दे दी। चंद्रशेखर का आरोप था कि इस दौरान जरूर उसके पति के साथ उसकी बात हुई होगी जिस कारण उसने तनाव में आकर यह कदम उठाया होगा।
सोनिया का पति संजय कुमार स्वास्थ्य विभाग में काम करता है। संजय का कहना था कि उसका उसकी पत्नी के साथ कोई मतभेद नहीं था। वह वीरवार से मायके में थी। रविवार को उसकी सोनिया से बात हुई तो उसने कहा कि वह आज आ रही है। सोनिया के भाई ने फोन कर बताया कि वह घर से निकल चुकी है। इसके बाद वह भी अपनी बाइक लेकर सोनिया को रास्ते में लेने के लिए निकला, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। फोन करने पर सोनिया ने फोन नहीं उठाया। ऐसे में वह शक्ति नगर में सोनिया के मायके पहुंचा, तो वहां पता चला कि वह ससुराल के लिए निकल गई है। इसी बीच एसएचओ नगरोटा का फोन आया, जिन्होंने उसे इस घटना के बारे में जानकारी दी।

केएएस की तैयारी कर रही थी

सोनिया सोनिया ने फिजिक्स में मास्टर डिग्री की थी और वह केएएस की तैयारी कर रही थी। सोनिया के पति का कहना था कि उसने ही उसे केएएस को¨चग में दाखिला दिलवाया था। वह को¨चग के लिए जाया करती थी। सोनिया का संजय के साथ सात महीने पहले विवाह हुआ था। उधर, सोनिया के मोहल्ले के लोगों का भी कहना था कि वह पढ़ी लिखी थी और सबके साथ उसका अच्छा व्यवहार था। न जाने ऐसा क्या हो गया कि उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया। उधर, नगरोटा पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों के बयान लिए जाएंगे। मृत महिला के फोन की काल डिटेल की भी जांच की जाएगी, ताकि पता चल सके कि आखिरी पल में उसकी किससे बात हुई थी।