Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : मवेशी तस्करों ने बदली रणनीति, मंसूबों को कामयाब बनाने के...

Jammu : मवेशी तस्करों ने बदली रणनीति, मंसूबों को कामयाब बनाने के लिए क्या कर रहे है यहा जानें

660
SHARE

मवेशी तस्करी पर लोगों के विरोध के बाद सक्रिय हुई जम्मू पुलिस से बचने के लिए मवेशी तस्करों ने नई रणनीति अपनाई है। मवेशी तस्करों ने अपने छोटे वाहन (लौड कैरियर) में एक या दो मवेशियों को जम्मू से कश्मीर घाटी तक लेकर जाना शुरू कर दिया है।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के नगरोटा और झज्जरकोटली में पुलिस ने कई स्थानों में औचक नाके लगाने शुरू कर दिए है। जिसके बाद ट्रकों में मवेशियों को ले जाना अब तस्करों के लिए कठिन साबित हो रहा है। ऐसे में अब तस्कर लौड कैरियर में एक या दो मवेशियों को पुलिस नाकों से किसी ना किसी बहाने से पार करवाने में कामयाब हो जाते है। हाल में ही पक्काडंगा, नगरोटा, झज्जरकोटली और सतवारी में पकड़े गए मवेशी तस्करों ने पूछताछ के दौरान पुलिस अधिकारिायें को अपनी इस बदल रणनीति से अवगत करवाया है।

करीब ढेड हजार मवेशियों को तस्करों से करवाया था मुक्तजिला जम्मू में पुलिस ने बीते वर्ष ढेड हजार के करीब मवेशियों को तस्करों से चंगुल से मुक्त करवा कर 250 के करीब मामले दर्ज किए थे। नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस यानि सब डिवीजन नगरोटा में पुलिस ने सबसे अधिक मवेशी तस्करी के आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

मवेशी तस्करों से सख्ती से निपटा जा रहाजम्मू सांबा कठुआ रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस विवेक गुप्ता का कहना है कि जम्मू पुलिस मवेशी तस्करी से सख्ती से निपट रही है। तस्कर जो भी हथकंडा अपनाएंगे उनके सभी नापाक इरादों को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।