Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: भूमि विवाद में दो सगे भाइयों के परिवारों के बीच हुआ...

Jammu: भूमि विवाद में दो सगे भाइयों के परिवारों के बीच हुआ खूनी टकराव, सात घायल

1196
SHARE

जिले की ठाकराकोट तहसील के अंतर्गत पनासा इलाके में बुधवार को जमीन जायदाद के विवाद में दो सगे भाइयों के परिवार वालों के बीच हुई मारपीट में सात लोग घायल हो गए। इनमें एक भाई छतर सिंह पक्ष के पाच लोग तो दूसरे पक्ष से छतर सिंह के छोटे भाई जैल सिंह के दो बेटे घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए रियासी जिला अस्पताल लाया गया। दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जाच व कार्रवाई शुरू कर दी है।
घायलों में एक पक्ष से छतर सिंह (62) पुत्र मनीराम, उनकी पत्नी ललिता देवी (40), बहन नीलम देवी पत्नी दिलीप सिंह (36), 12 वर्षीय बेटा रघुवीर सिंह व 9 वर्षीय बेटा सबजीत सिंह शामिल हैं। वहीं, दूसरे पक्ष से वीरेंद्र सिंह (19) व सुनील सिंह (15) दोनों पुत्र जैल सिंह घायल हुए हैं।
जिला अस्पताल में छतर सिंह पक्ष की ओर से लगाए गए आरोप के मुताबिक बुधवार को छतर सिंह के दोनों बेटे रघुवीर सिंह और सबजीत सिंह मवेशी चराने गए थे कि वहा जैल सिंह के बेटे वीरेंद्र सिंह ने अपने कुछ साथियों के साथ रघुवीर और सबजीत सिंह से मारपीट की। रघुवीर और सबजीत ने जब अपने घर आकर आपबीती सुनाई तो छतर सिंह अपनी पत्नी, बहन और दोनों बेटों को लेकर अरनास पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाने निकला। इसी बीच रास्ते में फिर से वीरेंद्र सिंह ने उन पर घात लगाकर लाठी-डंडों से हमला कर उन पाचों को घायल कर दिया।
वहीं, दूसरे पक्ष से जैल सिंह ने आरोप लगाया कि उसका बड़ा भाई छतर सिंह उसे घर से निकालने की कोशिश में लगा रहता है। जैल सिंह ने आरोप लगाया कि छतर सिंह पक्ष ने ही उसके दोनों बेटों वीरेंद्र सिंह और सुनील सिंह से मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया है।