Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : फाइनेंस कंपनी के निदेशक की क्राइम ब्रांच जम्मू ने संपत्ति...

Jammu : फाइनेंस कंपनी के निदेशक की क्राइम ब्रांच जम्मू ने संपत्ति की अटैच

930
SHARE

मोटा सूद देकर लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाने के आरोपित फाइनेंस कंपनी के निदेशक की संपत्ति को क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट के निर्देश पर अटैच कर लिया। आरके फाइनेंस और एके ट्रेडर्स के निर्देश राज कुमार गुप्ता निवासी सिटी चौक काफी समय से फरार है। कोर्ट ने भी उन्हें भगोड़ा करार दिया है।
क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार शहर के कई लोगों ने आरके फाइनेंस और एके ट्रेडर्स के पास अपनी खून पसीने की कमाई को जमा करवाया था। वर्ष 2000 में कंपनी के निदेशक लोगों के पैसे लेकर फरार हो गए थे। निवेशकों ने ठगी का मामला पक्काडंगा पुलिस थाने में दर्ज करवाया था। फाइनेंस कंपनी ने कुल 65 लाख रुपये का चूना लगाया था। मामले की जांच बाद में क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी। मामले की जांच को पूरा कर क्राइम ब्रांच ने 19 फरवरी 2002 को मामले का चालान कोर्ट में पेश कर दिया था, लेकिन कंपनी का निदेशक तब से ना तो जांच के दौरान क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश हुआ और ना हीं सहयोग दे रहा है। जिसके बाद सिटी चौक में कंपनी के निदेशक की संपत्ति को अटैच किया गया है।
कोर्ट ने कई बार पुलिस को आरोपित को पेश करने के निर्देश दिए है। क्राइम ब्रांच प्रवक्ता ने बताया कि जुलाई 2019 से अब तक 14 भगोड़ों के विरुद्ध कोर्ट ने कार्रवाई की है। इसके अलावा बीते दो वर्षों से क्राइम ब्रांच ने 40 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।