Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर 19 लाख की ठगी

Jammu : पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर 19 लाख की ठगी

416
SHARE

साइबर पुलिस जम्मू ने लाखों रुपये की ठगी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने जम्मू संभाग के जिला रियासी के रहने वाले एक व्यक्ति को पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर 19 लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित की शिकायत के बाद साइबर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आरोपी प्रमोद देवगन हरियाणा के गुड़गांव का रहने वाला है, जिसे हिसार से गिरफ्तार किया गया है।
13 अप्रैल, 2021 को रियासी के माहौर निवासी निसार अहमद ने साइबर पुलिस के पास शिकायत दी कि इंडियन ऑयल कंपनी का पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर उसके साथ ठगी हुई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था। कई बार अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से 19 लाख रुपये जमा कराए गए। साइबर पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की और आरोपी को पता लगाया। पुलिस ने आरोपी का नाम पता करने के बाद उसके मोबाइल नंबर से लोकेशन ट्रेस की और बुधवार को हिसार से गिरफ्तार कर लिया।
इस मामले में उसके साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। साइबर पुलिस के एसपी नरेश शर्मा के अनुसारलोगों को चाहिए कि वे सोशल मीडिया पर किसी के साथ भी अपना ओटीपी शेयर न करें। किसी तरह की बैंक खातों की जानकारी न दें। इसी से साइबर अपराध से बचा जा सकता है।