Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: पुलिस लाइन में भिड़े दो कर्मी, कांस्टेबल ने हवलदार को मारी...

Jammu: पुलिस लाइन में भिड़े दो कर्मी, कांस्टेबल ने हवलदार को मारी गोली

797
SHARE

जिला पुलिस लाइन में बुधवार देर शाम दो पुलिसकर्मी किसी बात को लेकर आपस में झगड़ पड़े। बात इतनी बढ़ गई कि गुस्से में आकर सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल इकबाल सिंह ने सर्विस राइफल से गोली चला दी, जिससे मौके पर ही हवलदार मोहम्मद यूनुस की मौत हो गई। आरोपित कांस्टेबल को गिरफ्तार कर राइफल जब्त कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जिला पुलिस लाइन में देर शाम अचानक गोली चलने की आवाज से हड़कंप मच गया। इस घटना को पहले सभी ने आतंकी हमला समझा, चूंकि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर ऐसी आशंका बनी रहती है, लेकिन प्रारंभिक जांच में कहा गया कि पुलिस लाइन में दुर्घटनावश गोली चली है। घटना के बाद पूरा पुलिस विभाग अलर्ट हो गया। आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो मामला साफ हो गया।
एसएसपी रमेश चंद्र कोतवाल ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मी बैरक में ही थे। देर शाम को अचानक किसी बात को लेकर दोनों में तू-तू मैैं-मैैं शुरू हो गई। इसके बाद सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल इकबाल सिंह ने सर्विस राइफल से गोली चला दी, जिससे हवलदार मोहम्मद यूनुस की मौत हो गई। हवलदार यूनुस रियासी का रहने वाला था, जो इस समय कठुआ जिला पुलिस लाइन में तैनात था। हवलदार के शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी कठुआ में भेज दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर गोली चलने के कारणों की छानबीन और कार्रवाई शुरू कर दी है।
मेजर जनरल पाटिल ने संभाली सेना के 71 सब एरिया की कमान: मेजर जनरल एसएस पाटिल ने बुधवार को उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर में सेना के 71 सब एरिया फार्मेशन की कमान संभाल ली। यह फार्मेशन ऊधमपुर गैरिसन की सुरक्षा संभालने के साथ उत्तरी कमान की सभी फार्मेशन में उनकी जरूरतों की पूर्ति करती है। साथ ही ऊधमपुर जिला प्रशासन की मदद में भी आगे है।
इस महत्वपूर्ण फार्मेशन की कमान संभालने वाले मेजर जनरल पाटिल जम्मू कश्मीर के साथ उत्तर-पूर्व में भी आतंकवाद का सामना करने में महारत रखते हैं। सेना का हायर कमान कोर्स कर चुके मेजर जनरल पाटिल इंटेलीजेंस निदेशालय के साथ ही कई अहम पदों पर भी रहे चुके हैं। लद्दाख स्काउट्स में रहे मेजर जनरल पाटिल उच्च पर्वतीय इलाकों में लड़ाई लडऩे की भी महारत रखते हैं।