Home Jammu Kashmir Jammu Jammu:  पुलिस ने भांग की खेती को किया नष्ट

Jammu:  पुलिस ने भांग की खेती को किया नष्ट

449
SHARE

रामबन जिले में नशीले पदार्थो की खेती और दुरुपयोग के खिलाफ अभियान को जारी रखते हुए पुलिस ने बुधवार को बलिहोटे, रामबन में भांग की खेती को नष्ट कर दिया।
बुधवार को थाना रामबन में सूत्रों के माध्यम से एक सूचना प्राप्त हुई थी कि धर्म सिंह निवासी बलिहोटे, तहसील रामबन ने अपने खेतों में अवैध रूप से भांग की खेती की है। इस सूचना पर थाना रामबन में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और थाना प्रभारी रामबन की देखरेख में गठित विशेष टीम के साथ संबंधित नायब-तहसीलदार को मौके पर प्रतिनियुक्त किया गया। उक्त टीम ने मौके पर पहुंचते हुए पाया कि लगभग ढाई कनाल से अधिक भूमि के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर भांग के पौधों की अवैध रूप से खेती की गई है और आगे की तलाशी में आरोपित के घर से लगभग तीन किलो चरस जैसा पदार्थ बरामद किया गया।
मजिस्ट्रियल आदेश मौके पर मिलने और आवश्यक कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अवैध रूप से उगाई गई भांग के पौधों को कार्यकारी दंडाधिकारी रामबन की उपस्थिति में नष्ट कर दिया गया।
वहीं, रामबन के उपजिला गूल में मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए पुलिस ने जममान, गूल में एक नशीले पदार्थो की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और चरस जैसे पदार्थ के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया।
जममान, गूल में रूटीन चेकिग के दौरान थाना गूल से पुलिस पार्टी ने दो राहगीरों की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। पुलिस पार्टी को देख दोनों ने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस दल ने उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उक्त आरोपितों ने अपनी पहचान रिजवान बिलाल निवासी जममान, गूल और तारिक अहमद निवासी मल्लन बाथू, माहौर, जिला रियासी बताई।
जांच के दौरान आरोपितों के पास से मक्के की भूसी में लपेटा हुआ लगभग एक सौ ग्राम वजन का चरस जैसा पदार्थ बरामद किया गया। सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आरोपितों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपितों ने कबूल किया है कि वे भोले-भाले युवकों के बीच बिक्री के लिए अवैध रूप से मादक पदार्थ ले जा रहे थे। इस संबंध में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।