Home Jammu Kashmir Jammu Jammu :पुलिस दल पर हमला, सोलह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Jammu :पुलिस दल पर हमला, सोलह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

571
SHARE

शहर से लगते मशीन दोमाना इलाके में पुलिस दल पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने सोलह लाेगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इलाके में शराब की दुकान खोले जाने का विरोध कर रहे लोगों के इस हमले में एसएचओ दोमाना महेश शर्मा के हाथ पर भी चोट लगी थी जिसमें पुलिस ने तीन महिलाओं व एक सेवानिवृत प्रिंसिपल को भी आरोपित बनाया है।
बुधवार को यह घटना उस समय हुई थी जब मशीन दोमाना में शराब की दुकान को खोलने के लिए कर्मी आए थे। इस दुकान का लाइसेंस हाल ही में जारी हुआ था लेकिन लोग इलाके में शराब की दुकान खोलने का विरोध करते आ रहे थे। पहले भी कई बार दुकान मालिक ने दुकान खोलने का प्रयास किया था लेकिन विराेध कर लोगों ने उसे बंद करवा दिया।
वहीं बुधवार को दोबारा दुकान को खोलने का प्रयास दुकान मालिक ने किया तो लोगों ने प्रदर्शन करते हुए जम्मू-अखनूर मार्ग को बंद कर दिया। लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसडीपीओ दोमाना कौशीन कौल और एसएचओ दोमाना महेश शर्मा लोगों से बात कर रहे थे कि इतने में भीड़ ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।
इस पत्थरबाजी में एसएचओ दोमाना घायल हो गए जबकि बाद में पुलिस ने भी बल प्रयोग कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर कर दिया। लोगों ने ठेका कर्मियों के साथ भी मारपीट की और शराब की बोतलों को भी तोड़ दिया। वहीं एसडीपीओ दोमाना कौशीन कौल ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में सोलह लोगों को अभी तक चिन्हित किया है जिनमें अरुण कुमार, कलाशा भगत, रामो देवी, रत्तनो देवी, उदय भगत, रवि कुमार उर्फ चीड़ू, जनक राज, सेवानिवृत प्रिंसिपल सोम दत्त सलगोत्रा, जोगिंद्र लाल, राहुल बेकरी वाला, सुरेंद्र कुमार, मोहिंद्र लाल, हकीकत राम, पुष्पा देवी, रमेश सलगोत्रा और शीशु भगत शामिल हैं। पुलिस जल्द ही इन आराेपितों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई करेगी।