Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: पार्टनर से लाखों की ठगी करने वाले पर मामला दर्ज

Jammu: पार्टनर से लाखों की ठगी करने वाले पर मामला दर्ज

759
SHARE

क्राइम ब्रांच जम्मू ने टेलीकॉम के बिजनेस में पार्टनर को ठगने के आरोपी रणबीर शर्मा पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार चमनलाल कनगोत्रा निवासी न्यू रिहाड़ी ने शिकायत दर्ज करवाएगी कि उन्होंने रणबीर शर्मा निवासी प्रतापगढ़ के साथ मिलकर व्यापार शुरू किया था। दोनों ने इस व्यापार में लाखों रुपये का निवेश करने की सहमति बनाई थी।

रणबीर शर्मा ने पहले से एक कंपनी बना रखी थी जिसका पंजीकरण उसके रणबीर के नाम पर था। इसी फर्म के नाम पर दोनों ने मिलकर व्यापार करने की सहमति बना ली। दोनों ने व्यापार में लाखों रुपये का निवेश किया था। आरोप है कि रणबीर शर्मा ने एयरटेल कंपनी से मिलने वाले लाखों रुपये को अपने निजी बैंक खाते में जमा करवाना शुरू कर दिया था। जिसकी जानकारी शिकायतकर्ता को नहीं थी।

आरोपित ने केनरा बैंक की गांधी नगर शाखा में अपना अलग से खाता खोल लिया था। शिकायतकर्ता को जब ठगी की जानकारी मिली तो उसने पार्टनरशिप तोड़ने का फैसला लिया था। रणबीर शर्मा ने इस दौरान शिकायतकर्ता को 32 लाख रुपये का चेक दिया था।

उक्त चेक जब शिकायतकर्ता ने बैंक में जाम करवाया तो रणबीर के बैंक खाते में रुपये ना होने के कारण चेक बाउंस हो गया था। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की। शिकायत के आधार पर मामले से जुड़े दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया।इन दस्तावेजों की प्राथमिक जांच के दौरान रणवीर शर्मा पर धोखाधड़ी साबित हुई। जिसके आधार पर रणबीर शर्मा के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया।