Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले सेना के भगौड़े के खिलाफ...

Jammu: नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले सेना के भगौड़े के खिलाफ मामला दर्ज, तलाश में जुटी पुलिस

393
SHARE

क्राइम ब्रांच जम्मू ने सेना के भगौड़े के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर ठगने के आरोप में मामला दर्ज किया है। आरोपित की पहचान सिपाही दीपक कुमार निवासी नाथल चक्क, सांझी मोड़, हीरानगर के रूप में हुई है और वह जेएंडके एलआई की आठवीं बटालियन में कार्यरत रहा था और उसे सेना ने भगौड़ा घोषित किया हुआ है।
आरोपित ने सेना के एक ही क्लर्क नीरज कुमार की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर सेना से ही सेवानिवृत हुए जसबीर सिंह निवासी करथौली, बड़ी ब्राह्मणा को ठगी का शिकार बनाया था। जसबीर सिंह ने ही क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें उसने बताया कि वह सेना से सेवानिवृत होकर आया था और दो महीने पहले उससे नीरज कुमार की फेसबुक से मैसेल आया था। नीरज उसकी यूनिट में क्लर्क था और उसने आइडी पर विश्वास कर लिया। उसके बाद मैसेज के माध्यम से ही उससे उसका फोन नंबर लिया गया और आरोपित ने खुद को नीरज बताया उससे बात करना शुरू कर दी।
कुछ दिन बात करने के बाद आरोपित ने बताया कि उसकी ऊधमपुर में पोस्टिंग हो गई। वहां एमइएस में कुछ नौकरियां निकली हैं। अगर उसका जान पहचान का कोई नौकरी करना चाहता है तो उसकी फोटो व शिक्षा के प्रमाणपत्र उसे भेजे। जसबीर ने बहकावे में आकर उसे अपने रिश्तेदार के फोटाे व दस्तावेज फोन के माध्यम से भेज दिए। इसके बाद ठग ने उसे दीपक कुमार के बैंक खाते में फीस के नाम पर पैसे डालने को कहा।शिकायतकर्ता ने ऐसा कर दिया। बाद में आरोपित ने उससे कुछ और लोगों की भर्ती के लिए भी कहा और उनकी भी फोटो, दस्तावेज व पैसे दीपक कुमार के खाते में डलवाता रहा।
जब इसके बाद किसी की नौकरी बारे कोई जानकारी नहीं मिली तो शिकायतकर्ता ने आरोपित को फोन कर पता करने का प्रयास किया लेकिन वह टालमटौल करता रहा। इसके बाद जसबीर को कुछ शक हुआ तो उसने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई तो पता चला कि नीरज इस मामले में संलिप्त नहीं था जबकि दीपक ही नीरज बनकर इस खेल को खेल रहा था। क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।