Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: कोहरे की आगोश में शहर, जानिए कब से बदलेगा मौसम

Jammu: कोहरे की आगोश में शहर, जानिए कब से बदलेगा मौसम

457
SHARE

जम्मू शहर में एक बार फिर से मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है! आप को बता दें कि जम्मू—कश्मीर में लंबे अर्से बाद लगातार दूसरे दिन भी कोहरे और धुंध ने शहर को अपने आगोश में लिया हुआ है।वीरवार की तरह शुक्रवार सुबह पहले पहर से कोहरा छा गया और करीब 11 बजे तक कोहरा छाया रहा।रात को पिछले कुछ दिनों के मुकाबले भी कोहरा अधिक रहा।सुबह पेडा़ें से कोहर इस तरह टपक रहा था मानों बारिश हुई हो।
जिसके चलते विजिविल्टी भी कम हो गई। जिसके चलते सड़कों पर तेज रफ्तार दौड़ने वाली गाड़ियों को भी गति पर नियंत्रण करके ही चलना पड़ा।अधिकतम तापमान बढ़ने के बावजूद अभी भी कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे ही चल रहा है। जम्मू में सुबह एक बार फिर धुंध और कोहरा छाने के बाद धूप कुछ देरी से निकली। हालांकि दोपहर को धूप खिली रहने की संभावना है। वहीं कश्मीर में भी धूप निकली हुई है।
मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार अभी 20 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा।तापमान में बढ़ोतरी होगी। कश्मीर के अधिकतर हिसों में भी तापमान में सुधार होगा। वहीं जम्मू में लगातार तापमान बढ़ रहा है।जम्मू का अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा।श्रीनगर का अधिकतम तापमान भी 15.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा। गुलमर्ग का अधिकतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
गुलगर्म की रात रात का न्यूनतम तापमान -2.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पहलगाम का न्यूतम तापमान -4.6 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तामपान 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा।कश्मीर के प्रवेशद्वार काजीगुंड का न्यूनतम तापमान -3.0 डिग्री सेल्सियस रहा।अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रहा।पूरे जम्मू संभाग में इस समय तापमान सामान्य है।भद्रवाह का अधिकतम तापमान 21.0, न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस रहा। बनिहाल का अधिकतम तापमान 20.6, न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा।