Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : कैंटीन स्टोर डिपो में तैनात क्लर्क 2.5 करोड़ रुपये के...

Jammu : कैंटीन स्टोर डिपो में तैनात क्लर्क 2.5 करोड़ रुपये के घोटाले का दोषी

1099
SHARE

सेना की जनरल कोर्ट मार्शल (जीसीएम) के पीठासीन अधिकारी ने कैंटीन स्टोर डिपो में तैनात क्लर्क एसआरसी नायडू को 2.5 करोड़ रुपये के घोटाले का दोषी करार दिया है। जीसीएम ने क्लर्क को दोषी पाते हुए उसे नौकरी से बर्खास्त करने और 7 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है।
मामला सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर पंजीम गोवा का है। आरोप है कि कैंटीन क्लर्क एसआरसी नायडू वर्ष 2014 से जनवरी 2017 तक कैंटीन स्टोर डिपो बेंगलुरु जिसका मुख्यालय सिग्नल ट्रेंनिंग सेंटर गोवा में है में तैनात था। इस दौरान नायडू ने कैंटीन में जो सामान बेचा गया उसे सेना के खाते में जमा करवाने की बजाय अपने निजी बैंक खाते में जमा करवा दिया था। इतना ही नहीं उसने कैंटीन में बेचे गए कई सामान पर लगने वाले वेट (टेक्स) को भी अपने निजी खाते में जमा करवाया।
जिससे कैंटीन को ढाई करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। मामले की सुनवाई जुलाई 2020 को शुरू हुई थी। कुल 84 सुनवाई के दौरान जीसीएम ने क्लर्क को दोषी पाते हुए उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया। आदेश में तीन सूबेदार मेजर और चार लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के अधिकारियों को लापरवाही के लिए 25 हजार रुपये से एक लाख रुपये का जुर्माना देने को कहा गया।