Home Jammu Kashmir Jammu Jammu : करोड़ों की संपत्ति बनाने वाले पूर्व एक्साइज कमिश्नर के ठिकानों...

Jammu : करोड़ों की संपत्ति बनाने वाले पूर्व एक्साइज कमिश्नर के ठिकानों पर छापे

815
SHARE

जम्मू—कश्मीर सरकार की तरफ से लगातार भ्रष्टाचार विरोधी अभियान जारी है! एंटी करप्शन ब्यूरो जम्मू ने पूर्व एक्साइज कमिश्नर मोहम्मद जावेद खान के जम्मू, गुरुग्राम व नोयडा स्थित ठिकानों पर मंगलवार को एक साथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान खान के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है जो उसकी आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक है। यह संपत्ति उसने अपने, अपनी पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर बना रखी थी।
जांच के दौरान आरोपित के ठिकानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए है जिनके लाखों रुपये के विभिन्न जगहों में निवेश किए जाने की पुष्टि हुई है। ब्यूरो की टीमें मंगलवार देर रात तक इन ठिकानों पर कार्रवाई करती रही और आरोपित व उसके परिजनों के बैंक खातों, लाॅकरों से जुड़ी जानकारी भी जुटाई जा रही है। ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि भठिंडी में मस्जिद के निकट मिर्जा लेन में रहने वाले मोहम्मद जावेद खान ने अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक की संपत्ति अर्जित की है।
प्रारंभिक जांच में ब्यूरो ने इस शिकायत को सही पाया और जांच-पड़ताल के दौरान पता चला कि अब सेवानिवृत्त हो चुके इस आईएएस अधिकारी ने जम्मू-कश्मीर के बाहर भी करोड़ों की संपत्ति बनाई है। उसने गुरुग्राम, हरियाणा व नोयडा जैसे शहरों में फ्लैट लिए है। उसकी पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर कई लग्जरी कारें, घर का कीमती साजो-सामान, इलेक्ट्रानिक गैजेट्स व ज्वैलरी खरीदी है।

हाईकोर्ट से वारंट लेने के बाद ब्यूरो की टीमें गुरुग्राम व नोयडा के लिए रवाना हो गई थी और आज मंगलवार को इन टीमों ने इन स्थानों व जम्मू के भठिंडी स्थित निवास पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान आरोपित मोहम्मद जावेद खान भठिंडी स्थित निवास में ही था। उसकी मौजूदगी में टीम ने बैंक खातों व लॉकरों से जुड़े भी कई दस्तावेज जब्त किए है।