Home Jammu Kashmir Jammu Jammu: करंट लगने से पीएचई कर्मी की मौत, मंदिर में कर रहा...

Jammu: करंट लगने से पीएचई कर्मी की मौत, मंदिर में कर रहा था साफ-सफाई

463
SHARE

शहर के तोफ इलाके में स्थित एक मंदिर में करंट लगने से पीएचई मुलाजिम की मौत हो गई। हादसे के समय राजेंद्र कुमार मंदिर में साफ सफाई कर रहा था कि इस दौरान वह दुर्घटनावश बिजली की तार के संपर्क में आ गया। सरवाल पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए शव का जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। बख्शी नगर पुलिस थाने में मामले को दर्ज किया गया।
यह हादसा बुधवार सुबह तोफ इलाके में स्थित एक मंदिर में हुआ। चौकी प्रभारी सरवाल जुगल कुमार ने बताया कि बारिश के कारण मंदिर में पानी आ गया था। राजेंद्र कुमार पुत्र देस राज निवासी पटोली मंगोत्रिया रोज की तरह मंदिर में पूजा अर्चना के लिए गए हुए थे। मंदिर में पानी देख कर वह वहां सफाई करने में जुट गए। अचानक से राजेंद्र कुमार वहां लगी बिजली की तार से छू गए। जिससे उन्हें करंट लग गया। हादसे के बाद वह अचेत होकर भूमि पर गिर पड़े। मंदिर में मौजूद अन्य लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया।
पुलिस कर्मियों ने राजेंद्र कुमार को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक जांच में डाक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया। मामले में कानूनी कार्रवाई को पूरा कर पुलिस ने शव को अंतिम संस्कार के लिए राजेंद्र के परिवार वालों को सौंप दिया। वहीं, सीमांत क्षेत्र खौड में खेत में लगी बिजली की मोटर लगाते समय करंट लगने से राम गोपाल निवासी खौड को दुर्घटना वश बिजली कर करंट लग गया। गोपाल को उसके परिवार वालों ने उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में दाखिल करवाया।
बरसात के मौसम में बिजली को लेकर लापरवाही ना बरते लोग: एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने बरसात के मौसम में लोगों से बिजली के उपकरणों का ध्यान रखने को कहना है। उनके अनुसार बारिश के दिनों में बिजली के उपकरणों से पानी से करंट लगने का खतरा बना रहता है।