Home Jammu Kashmir Jammu Gold Price सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती

Gold Price सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती

112706
SHARE

सोने एवं चांदी की कीमतों में सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में यानी शुक्रवार को काफी गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को सोने के मूल्य (Gold Price) में 661 रुपये प्रति 10 ग्राम की भारी टूट देखने को मिली। इससे दिल्ली में सोने का भाव 46,847 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में यानी गुरुवार को 10 ग्राम सोने का दाम 47,508 रुपये पर रहा था। सिक्योरिटीज के मुताबिक वैश्विक स्तर पर मांग में कमी आने से मूल्यवान धातुओं की कीमतों में गिरावट के साथ-साथ रुपये के मूल्य में बढ़ोत्तरी से घरेलू सर्राफा बाजार में सोने एवं चांदी के भाव में यह उल्लेखनीय टूट देखने को मिली।

दिल्ली में चांदी की कीमत (Silver Price in National Capital)

राष्ट्रीय राजधानी में चांदी की कीमत में भी 347 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली। इस तरह दिल्ली में चांदी की कीमत 68,241 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 68,241 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

वैश्विक स्तर पर सोने-चांदी का भाव

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली। वैश्विक बाजार में सोने का भाव 1,815 डॉलर प्रति औंस पर रहा था। इसी तरह चांदी की कीमत 26.96 डॉलर प्रति औंस पर रही।