Home Jammu Kashmir Jammu Coronavirus In Jammu Kashmir: जानिये कितने आए कोेरोना के मामले और कितनों...

Coronavirus In Jammu Kashmir: जानिये कितने आए कोेरोना के मामले और कितनों ने गवाई जान

650
SHARE

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण काफी हद तक थमा है। बुधवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 100 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से एक की मौत भी हो गई।श्रीनगर जिला में 24, बारामुला में 5, बड़गाम में 6, पुलवामा में 5, कुपवाड़ा में 9, अनंतनाग में 4, बांडीपोरा में 4, गांदरबल में 9, कुलगाम में 7, शोपियां में 1, जम्मू में 5, ऊधमपुर में 4, राजौरी में 5, डोडा में 6, सांबा में 1, किश्तवाड़ में 5 मामले सामने आए। जम्मू कश्मीर में सक्रिय मामलों की संख्या 1125 रह गई है और 132 लोग बुधवार को स्वस्थ हुए।
अब तक 323682 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 318157 लोग स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना से एक की मौत मेडिकल कालेज राजौरी में हो गई। अब तक 4400 लोग की मौत हो चुकी है।कोरोना की रोकथाम में मदद करने को मंडलों में भाजपा कार्यकर्ताओं की ट्रैनिंग: प्रदेश भाजपा ने जिलों के बाद अब मंडल स्तर तक भाजपा कार्यकर्ताओं को कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम के लिए तैयार करने का अभियान तेज कर दिया है। जिलों में ट्रैनिंग के के लिए भाजपा द्वारा तैयार किए भाजपा के 4-4 ट्रेनरों ने मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं की ट्रैनिंग शुरू कर दी है। मंडल स्तर पर तैयार किए जाने वाले स्वास्थ्य स्वयंसेवी बूथ स्तर पर ट्रैनिंग करवाएंगे। ऐसे में 31 अगस्त तक अपने इक्कीस हजार स्वयंसेवियों को कोरोना की रोकथाम के लिए तैयार कर देगी।
जम्मू संभाग के सीमांत पुंछ जिले में हुई कार्यशाला के दौरान ट्रैनरों ने कार्यकर्ताओं को सिखाया गया कि उन्हें एक सितंबर से लोगों के बीच जाकर काम करने के लिए मंडल व उसके बाद बूथ स्तर पर किस तरह से काम करना है। ऐसे में इस अभियान के प्रभारी व महासचिव डा डीके मन्याल ने सह प्रभारियों को जल्द से जल्द यह ट्रैनिंग अभियान पूरे करने की हिदायत दी। जल्द इस सिलसिले में जम्मू में बैठक भी होगी। डा मन्याल ने जागरण को बताया कि भाजपा की अपनी 27 जिला इकाईयां हैं। इनमें से 17 जम्मू व दस कश्मीर संभाग में हैं।
सभी जिलों में भाजपा के 4-4 ट्रेनर कार्यकर्ताओं को तैयार करने की मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं।इसी बीच जिन जिलों में कार्यकर्ताओं की ट्रैनिंग हो गई हैं, वहां पर मंडल स्तर पर बैठकें शुरू हो गई हैं। पुंछ के जिला प्रभारी स विरेन्द्रजीत सिंह ने बताया कि इस समय जिले में मंडल स्तर पर बैठकें हो रही हैं। मंडलों में तैयार होने वाले ट्रेनर अगले सप्ताह से बूथ स्तर पर दो दो स्वास्थ्य स्वयंसेवी तैयार कर देंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने कोरोना से लोगों को बचाने के लिए जमीनी सतह पर कार्रवाई करने के लिए बेहतर व्यवस्था बनाई है।