Home Jammu Kashmir Jammu लगातार बढ़ रहे हैं जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले, यह हैवजह

लगातार बढ़ रहे हैं जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले, यह हैवजह

888
SHARE

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण केमामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पहले की अपेक्षा पांच गुणा कम टेस्ट होने के बावजूद अब हर दिन तीस से चालीस संक्रमण के मामले आ रहे हैं। वीरवार को 38 ओर लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। अच्छी बात यह है कि तीन दिनों के बाद किसी भी मरीज की मौत नहीं है।
नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ाें के अनुसार, वीरवार करो आए 38 मामलों में से 25 जम्मू संभाग और 13 कश्मीर संभाग से आए हैं। जम्मू संभाग मेंआए मामलों में 21 जम्मू जिले के हैं। वहीं तीन सांबा और एक कठुआ जिले का है। इसी तरह कश्मीर में सात श्रीनगर, दो बडगाम और तीन कुपवाड़ा के हैं। इस दौरान 27 मरीज स्वस्थ भी हैं। लेकिन अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 228 हो गई है। दो महीनों में यह सबसे अधिक है।
जम्मू जिले में सबसे अधिक 123 मरीज हें जबकि कश्मीर में पचास सक्रिय मरीज हैं। इसके अलावा कुपवाड़ा में 13, बडगाम में आठ, बारामुला में तीन, कुलगाम में चार, ऊधमपुर में सात, सांबा में आठ, कठुआ में दो और राजौरी में एक मामला है। आठ जिलों में एक भी मामला नहीं है। इसी तरह कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है।
वीरवार को 12 से 14 साल के आयु वर्ग में 216 को पहली डोज दी गई जबकि 4781 को दूसरी डोज दी गई। 2233 लोगों ने सतर्कता डोज ली। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल दो करोड़, 32 लाख, दस हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों को सतर्कता डोज लेने के अलावा उन्हें मास्क पहनने की सलाह दी है। उनका कहना है कि अभी मामले कम हैं। इसीलिए उसे फैलने से रोका जा सकता है।