Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू में अब 1.1 किलोमीटर के लिए आटो का किरया होगा अब...

जम्मू में अब 1.1 किलोमीटर के लिए आटो का किरया होगा अब इतना

1551
SHARE

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 30 जून से आरंभ हो रही वार्षिक श्री अमरनाथ जी यात्रा पर देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत जम्मू जिला प्रशासन ने शहर में थ्री-व्हीलर के किराये भी निर्धारित कर दिए है। साथ ही बता दें कि श्रद्धालुओं से किसी तरह की लूट-खसूट न हो, इसके लिए प्रशासन की ओर से सभी प्रमुख रूट पर थ्री-व्हीलर किराये निर्धारित किए है और अगर कोई इससे अधिक किराया वसूलता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की ओर से शहर में थ्री-वहीलर के लिए 11 रूट निर्धारित किए है जिनके लिए किराया निर्धारित किया गया है। न्यूनतम 1.1 किलोमीटर का सफर तय करने पर श्रद्धालुओं को 39 रुपये किराया देना पड़ेगा। लोगों को नदी-नालों को पैदल पार न करने की सलाह देते हुए पूरी सावधानी बरतने को कहा गया है।
वहीं निर्धारित 11 रूट में अधिकतम साढ़े सात किलोमीटर का रूट निर्धारित है जिसके लिए 141 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। प्रशासन ने भगवती नगर स्थित यात्री निवास के आसपास के 11 रूट निर्धारित किए है जिसमें रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड भी शामिल है। जम्मू की डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा की ओर से किए गए टवीट में इन निर्धारित 11 रूटों के किरायों की जानकारी दी गई है।
अवनी लवासा के मुताबिक अक्सर यह शिकायतें मिलती थी कि थ्री-व्हीलर चालक बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों व श्रद्धालुओं से अधिक किराया वसूल करते हैं। इसलिए अमरनाथ यात्रा के लिए किराये निर्धारित किए गए है ताकि श्रद्धालुओं से किसी तरह की लूटखसूट न हो। इन किरायों की जानकारी रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड समेत अन्य स्थानों पर सार्वजनिक की जाएगी। इसके अलावा श्रद्धालुओं को यात्रा संबंधी जो लिखित सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी, उसमें भी किरायों की जानकारी होगी ताकि श्रद्धालु भी जागरूक रहे।

इन रूट के लिए निर्धारित किया गया किराया

स्थान दूरी किराया

एशिया होटल से कनाल रोड होते हुए यात्री निवास 4 किमी 73 रुपये
एशिया होटल से चौथे पुल से होते हुए यात्री निवास 3.5 किमी 73 रुपये
बस स्टैंड से वेद मंदिर अंबफला 3.1 किमी 73 रुपये
बस स्टैंड से यात्री निवास 3.2 किमी 73 रुपये
बस स्टैंड से रण्बीरेश्वर मंदिर 1.1 किमी 39 रुपये
बस स्टैंड से हनुमान मंदिर पुरानी मंडी 2.4 किमी 56 रुपये
आइएसबीटी नरवाल से वेयर हाउस होते हुए यात्री निवास 7.5 किमी 141 रुपये
आइएसबीटी नरवाल से साइंस कालेज होते हुए यात्री निवास 6.5 किमी 124 रुपये
रेलवे स्टेशन से यात्री निवास 6.5 किमी 124 रुपये
रेलवे स्टेशन से रघुनाथ मंदिर 4.5 किमी 90 रुपये
रेलवे स्टेशन से बस स्टैंड 4.2 किमी 90 रुपये