Home Jammu Kashmir Jammu J&K: जम्मू-कश्मीर के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को जल्द मिलने वाली हैं सरकारी नौकरियां,...

J&K: जम्मू-कश्मीर के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को जल्द मिलने वाली हैं सरकारी नौकरियां, जानिये क्या कुछ आ रहा सामने

484
SHARE

आपकी जानकारी के जम्मू-कश्मीर के पदक विजेता खिलाड़ियों को जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। प्रदेश के जिन अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय पदक विजेताओं ने खेल भर्ती कोटा के तहत राजपत्रित व गैर राजपत्रित पदों के लिए आवेदन किया है उनके दस्तावेजों की जांच के लिए सब कमेटी बना दी गई है। चार सदस्यीय कमेटी के सदस्यों को एक सप्ताह के भीतर आवेदनकर्ताओं के सभी दस्तावेजों की जांच-पड़ताल कर तमाम खामियों को दूर कर सरकार को सौंपने के निर्देश जारी किए गए हैं।
गत 19 जनवरी 2022 को प्रदेश सरकार ने अपनी अधीनस्थ विभिन्न सरकारी विभागों में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की सीधी खेल भर्ती कोटा के अंतर्गत नियुक्ति नियम 1998 को खत्म करते हुए नए नियमों के तहत नियुक्ति करने का आदेश जारी किया है। सरकारी सेवा के लिए चयन वर्ष 2014 से 2021 तक के कैलेंडर वर्ष के भर्ती कोटे के अंतर्गत होगा। प्रत्येक कैलेंडर वर्ष में पांच राजपत्रित और 25 गैर राजपत्रित पद तय किए गए हैं। यानी प्रत्येक वर्ष 30 खिलाडिय़ों को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी। बीते आठ वर्ष का कोटा पूरा किया जा रहा है। ऐसे में 240 खिलाड़ी सरकारी नौकरी हासिल कर सकेंगे।
सरकार ने आदेश संख्या नंबर 12जेकेवाइएसएस जारी करते हुए चार सदस्यीय सब कमेटी बनाई है। कमेटी के सदस्य आवेदनकर्ताओं के दस्तावेजों की गहनता से जांच-पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर सरकार को सौंपेंगे। जम्मू-कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल को कमेटी का चेयरपर्सन बनाया गया है। जम्मू-कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल के संयुक्त सचिव बशीर अहमद बट, यूथ सर्विसेस एवं स्पोटर्स के कश्मीर संभाग के संयुक्त निदेशक बशीर अहमद और युवा सेवा एवं खेल विभाग के अंडर सेक्रेटरी मोहम्मद अयूब डार को सदस्यों के रूप में नामांकित किया गया है। सब कमेटी आवेदनकर्ताओं के दस्तावेजों की जांच करते हुए एसओ 12 के अंतर्गत अंकों के हिसाब से मेरिट तैयार करेगी।