Home Jammu Kashmir Jammu JKPSC Prelims 2021: जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने  प्रीलिम्स परीक्षा...

JKPSC Prelims 2021: जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने  प्रीलिम्स परीक्षा की स्थगित, पढ़ें पूरी अपडेट

262
SHARE

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Jammu and Kashmir Public Service Commission) ने कंबाइंड कॉम्पिटिटिव प्रीलिम्स एग्जाम (J&K combined competitive preliminary exams) 2021 स्थगित कर दिया है। बता दें कि JKPSC प्रीलिम्स 2021 परीक्षा पहले 11 जुलाई, 2021 को आयोजित होने वाली थी। लेकिन अब इसे अक्टूबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। इसके मुताबिक अब यह परीक्षा 24 अक्टूबर, 2021 को आयोजित होगी। वहीं इस संबंध में आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक कोविड-19 संक्रमण महामारी के कारण, JKPSC की कंबाइंड कॉम्पिटिटिव प्रीलिम्स एग्जाम 11 जुलाई को होने वाली थी। वहीं अब 24.10.2021 (रविवार) को आयोजित की जाएगी।
बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में प्रशासनिक पदों को भरने के लिए जेकेपीएससी प्रीलिम्स 2021 आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि जेकेपीएससी प्रीलिम्स 2021 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को जम्मू और कश्मीर का स्थायी निवासी होना चाहिए।
जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग ने जेकेपीएससी प्रीलिम्स 2021 पर एक और महत्वपूर्ण घोषणा की है। इसके मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने एक ही आवेदन के लिए अधिक शुल्क जमा किया था, उन्हें 25 मई को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में सही खाता डिटेल्स देनी होगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी जेकेपीएससी की वेबसाइट jkpsc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। जेकेपीएससी प्रीलिम्स 2021 परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। वहीं उम्मीदवारों का चयन अंतिम दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।