Home Jammu Kashmir Kashmir 46 दिनों बाद महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट से हुआ कोई ट्वीट,...

46 दिनों बाद महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट से हुआ कोई ट्वीट, जानें क्या

416
SHARE

जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद आज महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट से कोई ट्वीट किया गया है। हालांकि, यह ट्वीट महबूबा मुफ्ती ने नहीं, बल्कि उनकी बेटी इल्तिजा ने किया है और बताया है कि वे अब मां का ट्विटर अकाउंट संभाल रही हैं।

महबूबा मुफ्ती के बेटी ने ट्वीट किया कि महबूबा मुफ्ती जो कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री हैं और जिनका यह ट्विटर हैंडल है, उन्हें पांच अगस्त से हिरासत में रखा गया है। ऐसे में वे ट्विटर अकाउंट नहीं चला पा रही हैं। अब यह अकाउंट मेरे द्वारा चलाया जाएगा।

महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट से बेटी के पहले ट्वीट में लिखा गया कि उन्होंने अपनी मां के बारे में उच्च अधिकारियों से जानकारी मांगी थी लेकिन दो दिनों बाद भी वह उसके इंतजार में हैं। उन्होंने लिखा, ‘मैं इल्तिजा.. ने भारत सरकार और जम्मू-कश्मीर के गृह सचिव को ईमेल किया, जिसमें मेरी मां मुफ़्ती के लिए कुछ जानकारी मांगी गई थी। मुझे अभी भी प्रतिक्रिया का इंतजार है।’

चेन्नई से 18 सितंबर को लिखे गए पत्र में इल्तिजा ने शिकायत की थी कि उनकी मां को परिवार के करीबी सदस्यों के अलावा किसी से भी मिलने की अनुमति नहीं है और मीडिया तक भी पहुंच नहीं है। बता दें कि महबूबा मुफ्ती और एनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला समेत कई अलगाववादी नेता जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही हिरासत में हैं।