Home Jammu Kashmir Kashmir 11 जनवरी तक बेहतर रहेंगे मौसम के मिजाज,जम्मू-श्रीनगर हाइवे फिलहाल बंद

11 जनवरी तक बेहतर रहेंगे मौसम के मिजाज,जम्मू-श्रीनगर हाइवे फिलहाल बंद

509
SHARE

जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिनों से जारी बारिश व बर्फबारी के बाद आज बुधवार से मौसम में सुधार होना शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अब 11 जनवरी तक मौसम इसी तरह शुष्क रहेगा। जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भी बारिश थमने के बाद से भूस्खलन के कारण हाइवे पर गिरे मलवे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। फिलहाल हाइवे मरम्मत कार्य के चलते बंद रखा गया है। मलवा हटते ही ट्रैफिक विभाग हाइवे पर फंसे वाहनों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर देगा। इस समय श्रीनगर के लिए जाने वाले वाहनों को जम्मू के नगरोटा, ऊधमपुर के जखैनी में रोका गया है।

पिछले दो दिनों से जारी बारिश व बर्फबारी के बाद एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। श्रीनगर में रात का सबसे कम तापमान शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम था, जबकि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में पारा शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। उत्तरी कश्मीर में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग का तापमान शून्य से कम -7.6 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम का -2.0 डिग्री, कोकेरनाग का – 4.0 डिग्री सेल्सियस जबकि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा शहर में कल रात को तापमान -2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं जम्मू की बात करें तो आज यहां ठंड से कुछ हद तक राहत है। दो दिनों के बाद लोगों को सूरज के दर्शन हुए हैं। हालांकि यहां भी कल रात को न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी तरह कटरा कस्बे का तापमान 5.3, बटोत का -2.3, बनिहाल 0.0 और भद्रवाह का -0.7 डिग्री सिल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि 11 जनवरी तक घाटी के अधिकांश हिस्सों में इसी तरह मुख्य रूप से ठंड और शुष्क मौसम की संभावना है।