Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू में अपहृत नाबालिग राजस्थान से बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार

जम्मू में अपहृत नाबालिग राजस्थान से बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार

458
SHARE

जम्मू में अपहृत नाबालिग राजस्थान से बरामद, दो आरोपित गिरफ्तार
जम्मू पुलिस ने सतवारी के चट्ठा से अपहृत एक नाबालिग लड़की को राजस्थान के गंगानगर से बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है जो सगे भाई हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, चट्ठा पुलिस चौकी में शुक्रवार को लड़की के पिता ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। पिता ने पुलिस को बताया था कि उसकी बेटी नाबालिग है और उसे आशंका है कि किसी ने उसका अपहरण कर लिया है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लड़की की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने इस दौरान विभिन्न तकनीकों का सहारा लिया और आखिरकार लड़की का पता लगा लिया।

पुलिस ने पुख्ता सूचना के आधार पर राजस्थान के गंगानगर इलाके में दबिश दी और वहां से लड़की को बरामद कर लिया। पुलिस ने अपहरण के आरोपित दोनों भाइयों कुलदीप सिंह और सतनाम सिंह निवासी गंगानगर को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों व लड़की को लेकर पुलिस जम्मू पहुंच चुकी है। पुलिस ने लड़की को वूमेन सेल में रखा है और उसका मेडिकल करवा व अन्य औपचारिकताओं को पूरा कर उसे उसके परिजनोें के हवाले करेगी।

पुराने शहर में जम्मू नगर निगम का चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

जम्मू नगर निगम ने पुराने शहर लिंक रोड एवं पहाड़ियां मोहल्ले में अभियान चलाकर दुकानों के बाहर सड़क पर रखे समान को हटाने के लिए अभियान चलाया। अतिक्रम हटाओ अभियान के दौरान जम्मू नगर निगम ने दुकानों के बाहर सजाए गए सामान को हटा दिया। दुकानदारों द्वारा तंग एवं भीड़भाड़ वाले बाजार की सड़कों पर सामान सजाने से लोगाें एवं वाहन चालकों का निकलना मुश्किल हो रहा था।
शनिवार को शुरू हुआ अभियान के निर्देश नगर निगम कमिश्नर अवनी लवासा ने दिए थे।निगम के अधिकारियों ने दुकानदारों को निर्देश दिए हैं कि वे सड़कों पर अतिक्रमण न करें जिससे कि लोगों को चलने में मुश्किल आए। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। अगर किसी ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में बाधा डाली तो उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।