Home National हमने पूरी दुनिया को समझा दिया कि आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद...

हमने पूरी दुनिया को समझा दिया कि आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद होता है: राजनाथ सिंह

365
SHARE

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में लोगों को संबोधित करते हुए आतंकवाद के मुद्दे पर कहा, ” हम पूरे विश्व को यह समझाने में कामयाब रहे हैं कि आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद होता है। हमने पूरी दुनिया को बता दिया है कि इस मुद्दे पर जीरो टॉलरेन्स की नीति के अलावा कुछ भी स्वीकार नहीं होगा।”

राजनाथ सिंह ने कहा, इसके नतीजे सभी के सामने हैं। ऐसे लोग जिन्होंने आतंकवाद को बढ़ने में मदद की, वर्षों तक या परोक्ष रूप से इसका समर्थन किया, अब शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक व्यवस्था में शामिल होना चाहते हैं। वे ऐसे संकेत दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “जब मिसाइल तकनीक की बात आती है, तो कभी-कभी लोग मिसाइल प्रौद्योगिकी के विकास में देश की आक्रामकता देखना चाहते हैं। हमारे पड़ोसी हमलावरों के नाम पर अपनी मिसाइलों का नाम रखते हैं- बाबर, गौरी, गजनवी मिसाइलें। ऐसे नाम इसलिए रखे गए हैं ताकि पाकिस्तान आक्रामकता दिखा सके।”

सिंह ने कहा, “भारत में अन्य देशों पर हमला करने के लिए रक्षा बलों को नहीं रखा गया है। हमारी सेनाएं क्षेत्रीय, महाद्वीपीय, वैश्विक स्तरों पर शांति और स्थिरता कायम करने के लिए काम करती हैं… यहां मिसाइलों का नाम पृथ्वी, आकाश, अग्नि, त्रिशूल, ब्रह्मोस रखा जाता है। वे संतुलन, धैर्य का आह्वान करते हैं और जरूरत पड़े तो विनाश का भी।