Home Jammu Kashmir सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा: रोहित...

सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा: रोहित कंसल

241
SHARE

कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाली को लेकर सरकार ने कहा है कि पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं शनिवार को शुरू की जानी थीं, जिसे किन्हीं कारणों से अब सोमवार को शुरू किए जाने की संभावना है।

जम्मू कश्मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने प्रेस ब्रीफिंग कर कहा कि कश्मीर में हालात को सामान्य देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि कश्मीर के लगभग सभी ज़िलों में सोमवार दोपहर 12 बजे पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं जारी कर दी जाएगी।

बता दें कि केंद्र द्वारा कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के बाद मोबाइल सेवा पर प्रतिबंध लगा दिए गए थे, जिससे घाटी के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घाटी का व्यापारी वर्ग इससे काफी प्रभावित हुआ है।

उनका कहना है कि घाटी के हालात सामान्य हो रहे हैं, अब सरकार को मोबाइल सेवा बहाल कर देनी चाहिए। वहीं सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए और सामान्य होते हालातों को देखते हुए पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल करने का विचार किया है।

हालांकि, घाटी में इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए लोगों को कुछ और समय का इंतजार करना होगा। बता दें कि केंद्र ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने की घोषणा के बाद 5 अगस्त से जम्मू-कश्मीर में मोबाइल सेवाओं पर रोक लगा दी थी।