Home Jammu Kashmir Kashmir सीआरपीएफ जवान ने खून देकर बचाई कश्मीरी नवजात बच्चे और मां की...

सीआरपीएफ जवान ने खून देकर बचाई कश्मीरी नवजात बच्चे और मां की जान, ट्विटर पर लोगों ने किया सलाम

727
SHARE

अपनी ड्यूटी से एक कदम आगे बढ़कर कश्मीर के स्थानीय परिवार की मदद करने के लिए केंद्रीय पुलिस सुरक्षा बल के एक जवान की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। एक 25 साल की महिला को बच्चे को जन्म देने के दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा और इस दौरान काफी मात्रा में उसका खून बह चुका था। इसी दौरान 53वीं बटालियन के गोहिल शैलेश ने महिला की मदद करने का फैसला किया और उसके लिए रक्तदान किया।

गुलशान की रहने वाले परिवार ने ‘सीआरपीएफ मददगार’ से मदद करने की अपील की थी। मददगार सीआरपीएफ की एक हेल्पलाइन है जो कश्मीरी लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों होने पर मदद करने के लिए चलाई जाती है। इस हेल्पलाइन का प्रबंधन सीआरपीएफ की ओर से किया जाता है। महिला को खून की कमी होने के बाद परिवार इसी हेल्पलाइन पर मदद मांगी।

सीआरपीएफ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस घटना के बारे में एक पोस्ट शेयर किया गया था। एक फोटो के साथ सीआरपीएफ के ट्वीट में लिखा था, ‘खून का रिश्ता’। ट्विटर हैंडल पर कॉन्स्टेबल और नवजात बच्चे का फोटो पोस्ट करते हुए लिखा गया, ‘उसने खून देकर एक मां, बच्चे, परिवार को बचा लिया और जीवन भर के लिए रिश्ता बना लिया।’