Home Jammu Kashmir सप्ताह में तीन दिन चल सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस

सप्ताह में तीन दिन चल सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस

479
SHARE

दिल्ली से कटड़ा के बीच चलाए जाने वाली सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चल सकती है। 22 जुलाई को हुए ट्रेन के सफर ट्रायल के बाद ट्रेन के परिचालन पर विचार किया जा रहा है।
पहले ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाने की योजना है। इसके बाद यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेन के परिचालन की विधि को बढ़ाया जाने पर विचार किया जाएगा। हालांकि रेलवे ने इसके अधिकारिक पुष्टी नहीं की है।

अगस्त माह में रेलवे दिल्ली से कटड़ा के बीच ट्रेन का परिचालन शुरू करेगा। 22 जुलाई ट्रायल में हुई सभी गतिविधियों का डॉक्यूमेंटेशन किया गया है। ट्रायल के दौरान ट्रेन के स्पीड पर रेलवे की विशेष नजर रही थी।

ट्रेन आठ घंटे में दिल्ली से कटड़ा के बीच का सफर तह करेगी। रेलवे के अनुसार पहले ट्रेन को सप्ताह में सोमवार, वीरवार और शनिवार को चलाया जाएगा। इसके बाद यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इसका परिचालन सप्ताह में पांच दिन किया जा सकता है।

इस संबंध में सीनियर डीओएम फिरोजपुर से बात की तो उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास ऐसी कोई अधिकारिक सूचना नहीं आई है। ट्रेन का ट्रायल सफल रहा है। अब रेलवे बोर्ड इसके परिचालन पर अंतिम मोहर लगाएंगी। फिरोजपुर डिवीजन ट्रेन के परिचालन के लिए तैयार है।